Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लाल कृष्ण आडवाणी को गुरुदाक्षिणा में मिल सकता है राष्ट्रपति भवन

 shabahat |  2017-03-15 17:20:42.0

लाल कृष्ण आडवाणी को गुरुदाक्षिणा में मिल सकता है राष्ट्रपति भवन


नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी इस स्थिति में आ गये हैं कि वह अपने राजनीतिक गुरु लाल कृष्ण आडवाणी को गुरुदक्षिणा में राष्ट्रपति भवन दे दें. इसी साल जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में लाल कृष्ण आडवाणी का राष्ट्रपति चुना जाना अब लगभग तय माना जा रहा है. भाजपा अब इस पोजीशन में है कि वह अब जिसे चाहे उसे बगैर किसी की मदद के देश के सर्वोच्च पद पर विराजमान कर सकती है.

यूपी के चुनाव नतीजे आने से पहले 8 मार्च को सोमनाथ में हुई एक बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और खुद लाल कृष्ण अडवाणी भी मौजूद थे. इस बैठक में प्रधानमन्त्री ने यह संकेत दिया था कि वह अब आडवाणी जी को गुरुदक्षिणा देना चाहते है.

सोमनाथ की बैठक इस मायने में भी महत्वपूर्ण है क्योंकि लाल कृष्ण आडवाणी ने 1990 में अपनी रथ यात्रा के लिये सोमनाथ को ही चुना था और सोमनाथ से निकली रथयात्रा ने इतिहास बना दिया था. इस रथयात्रा के दौरान आडवाणी ने नरेन्द्र मोदी को ही अपना सारथी बताया था. मोदी को गुजरात का सीएम बनवाने में भी आडवाणी की बड़ी भूमिका थी और गुजरात दंगे के बाद जब अटल बिहारी वाजपेयी मोदी को बक्शने के मूड में नहीं थे तब वही मोदी की ढाल बने थे. इसी रथयात्रा ने भारतीय जनता पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी के रूप में स्थापित किया था. अब उसी सोमनाथ में हुई बैठक में प्रधानमन्त्री ने यह तय किया है कि लाल कृष्ण आडवाणी को गुरुदक्षिणा दी जाये.

Tags:    

shabahat ( 2177 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top