Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उत्‍तराखंड में जमीन घोटाला: सीएम त्रिवेंद्र रावत ने सस्‍पेंड किए 6 अफसर

 Abhishek Tripathi |  2017-03-26 04:25:07.0

उत्‍तराखंड में जमीन घोटाला: सीएम त्रिवेंद्र रावत ने सस्‍पेंड किए 6 अफसर

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
देहरादून. उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व वाली नई सरकार ने प्रदेश में सैकड़ों करोड़ के भूमि अधिग्रहण घोटाले के खुलासे का दावा किया है। रावत सरकार का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग-74 बनाने के लिए भूमि अधिग्रहण में करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ। राज्य सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार को लिखा है, जबकि छह वरिष्ठ अधिकारियों को घोटाले में उनकी संदिग्ध भूमिका के चलते सस्पेंड कर दिया गया है।

जमीन अधिग्रहण में 20 गुना फायदा कमाया
मुख्यमंत्री रावत ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, उधम सिंह नगर जिले में 2011-2016 के बीच प्रस्तावित एनएच-74 के लिए खेती लायक जमीन के अधिग्रहण में 240 करोड़ रुपये मूल्य की गड़बड़ियां सामने आई हैं। चुनिंदा लोगों और लाभार्थियों को फायदा पहुंचाने के मकसद से खेती की जमीन को गैरकृषि भूमि दिखाकर मुआवजे की रकम पर 20 गुना ज्यादा फायदा कमाया गया।

सिर्फ 18 मामलों की जांच की गई
मुख्यमंत्री ने कहा कि सवालों के घेरे में आई ज्यादातर जमीन उधमसिंह नगर जिले के जसपुर, काशीपुर, बाजपुर और सितारगंज में स्थित है। उन्होंने कहा कि इस तरह से होने वाले हेर-फेर की रकम का आंकड़ा और बढ़ेगा, क्योंकि अभी सिर्फ 18 मामलों की जांच की गई है, जबकि कई और मामलों की जांच बाकी है।

Tags:    

Abhishek Tripathi ( 2165 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top