Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जब गोडसे ने गाँधी के बेटे से कहा था-तुमने मेरी वजह से अपने पिता खोया

 Sonalika Azad |  2017-01-30 05:55:04.0

जब गोडसे ने गाँधी के बेटे से कहा था-तुमने मेरी वजह से अपने पिता खोया

तहलका न्यूज़ बेव टीम.


राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 69वीं पुण्यतिथि है. इस अवसर पर पीएम मोदी,राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी,उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और राजघाट जाकर बापू को श्रद्धांजलि दी और पहली बार 157 शब्दों में राष्ट्रपिता के जीवन का विवरण और 131 शब्दों में गांधी समाधि का विवरण हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में राजघाट के तीनों द्वारों पर प्रदर्शित किया गया है. संगमरमर पर 30 अमृत वचन उत्कीर्ण कराए गए हैं, जिन्हें ग्रेनाइट के पत्थर की पीठिकाओं पर समाधि परिसर में प्रदर्शित किया जाएगा.


विशेष :-


नाथूराम विनायक गोडसे हिंदी अख़बार हिंदू राष्ट्र के संपादक थे और उनको लिखने का बहुत शौक था. उन्होंने जेल में एक किताब लिखी जिसमे गाँधी जी की हत्या से जोड़ी कई बात थी.

नाथूराम विनायक गोडसे से जेल मिलने पहुचे तो उनकी आँखों में अक्राशों के साथ पिता के जाने का गम भी झलक रहा था. उनको देखकर गोडसे ने कहा मुझे बहुत दुख है की तुमने मेरी वजह से अपने पिता को खो दिया है और मुझे इस बात का बड़ा दुख है.लेकिन तुम इस बात का यक़ीन मानो की मेरी उनसे कोई व्यक्तिगत रंजिश नहीं थी मैने ये काम सिर्फऔर सिर्फ राजनीति के चलते मैंने किया है. बापू की मौत से तुम्हारे परिवार और देश को जो दुख पहुंचा है उसके लिए में छमा चाहता हूँ.


Tags:    

Sonalika Azad ( 543 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top