Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मायावती ने कहा नकलची है सपा और कांग्रेस पार्टी

 Sonalika Azad |  2017-02-13 09:26:41.0

मायावती ने कहा नकलची है सपा और कांग्रेस पार्टी

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.



लखनऊ.
बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने सपा व कांग्रेस के ऊपर वर करते हुए कहा कि प्रदेश की वर्तमान सपा सरकार के मुखिया द्वारा पहले चरण के वोटिंग के दिन 10-बिन्दु वाले साझा कार्यक्रम घोषित करके उत्तर प्रदेश की लगभग 22 करोड़ जनता की आँखों में धूल झोंकनें की कोशिश कर रही है. लेकिन यहाँ की जनता सपा, कांग्रेस व बीजेपी इन तीनों ही पार्टियों के दोग़ले चाल, चरित्र, चेहरे के साथ-साथ इनकी गलत व जातिवादी एवं संकीर्ण नीति व नीयत को भी अच्छी तरह से समझ चुकी है इसलिये अब और धोखा खाने वाली नहीं है.


साथ ही मायावती ने कहा कि सपा और कांग्रेस ने बीएसपी सरकार की नकल की हैं. उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस अलग-अलग घोषणा-पत्र जारी किये है, उनमे से ज़्यादातर घोषणायें वे हैं, जिन्हें बीएसपी की पिछली सरकार में पहले ही लागू किया जा चुका है. जैसे "महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना" और "सावित्रीबाई फूले बालिका शिक्षा मदद योजना" जिसके तहत छात्राओं को 15 हज़ार रुपये की प्रोत्साहन राशि व स्कुल जाने के लिये साइकिल की व्यवस्था की गयी थी तथा 11वीं पास करने पर उन्हें 10 हज़ार रुपये अतिरिक्त देने की व्यवस्था को सन् 2009-10 में ही लागू करके लाखों बालिकाओं को हर वर्ष प्रोत्साहित करना शुरू कर दिया गया था.


इसके अलावा, पुलिस विभाग में व्यापक सुधार के अन्तर्गत एक मुश्त दो लाख चार हजार नये पर स्वीकृत करके उनपर बहाली की गई। साथ ही एक लाख 10 हजार गाँवों में सफाईकर्मी के सरकारी पद स्वीकृत करके उन पर बहाली की गई। सरकारी क्षेत्रों में लगी भर्ती पर से रोक को हटाकर सर्वसमाज के युवाओं व बेरोजगारों को स्थायी नौकरी दी गयी। साथ ही, असंगठित क्षेत्र में भी रोजगार के लाखों अवसर पैदा करके पलायन को पूरी तरह रोका गया था। छात्रवृत्तियों को बढ़ाकर उन्हें लाभार्थियों के खातें में सीधे देने की व्यवस्था लागू करके भ्रष्टाचार को रोकने का काम किया गया.


इसके अलावा महामाया गरीब बालिका आर्शीवाद योजना के माध्यम से लड़कियों को 18 वर्ष की होने पर एक लाख रुपये देने की योजना लागु की गयी तथा शहरी गरीब आवास योजना, सर्वजन हिताय गरीब आवास मालिकाना हक योजना, महामाया सर्वजन आवास योजना व शहरी दलित बस्ती समग्र विकास योजना आदि के माध्यम से लाखों परिवारों को आवास व पक्का मकान उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करायी गयी.

Tags:    

Sonalika Azad ( 543 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top