Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

26/11 हमले के आरोपी हाफिज सईद को किया नजरबंद, हाफिज ने PM मोदी को जिम्मेदार बताया

 Sonalika Azad |  2017-01-31 05:44:10.0

26/11 हमले के आरोपी हाफिज सईद को किया नजरबंद, हाफिज ने PM मोदी को जिम्मेदार बताया

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.


इस्‍लामाबाद. मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद सोमवार रात लाहौर में आतंकवाद विरोधी कानून के तहत नजरबंद कर दिया गया. एक तरफ जहां अमेरिका राष्ट्रीय पति ट्रंप की ओर से पाकिस्तान पर दबाव बढ़ रहा है. वही दूसरी लश्‍कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद को पाकिस्‍तानी अधिकारियों ने हिरासत में लेकर 6 महीने के लिए नजरबंद कर दिया है. हाफिज सईद ने एक विडियो से प्रधानमंत्री मोदी जिम्मेदार बताया है.


पंजाब सरकार ने यह फैसला उस वक्त लिया जब ट्रंप प्रशासन की ओर से आतंकवाद को लेकर कदम उठाने का दबाव बढ़ा है. अमेरिका ने इस्लामाबाद से स्पष्ट कह दिया है कि जेयूडी और सईद के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में पाकिस्तान को प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है. जेयूडी लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन है. लश्कर 2008 के मुंबई हमले सहित कई आतंकवादी घटनाओं के लिए जिम्मेदार है. संयुक्त राष्ट्र ने जून, 2014 में जेयूडी को विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया था.


हाफिज ने सोशल मीडिया एक विडियो उपलोड कर कहा कि,इस समय ट्रंप नया-नया अमेरिका का राष्ट्रपति बना है और वह मोदी से गहरी दोस्ती निभाना चाहता है, इसके चलते दबाव डाला जा रहा है. हाफिज ने कहा कि उसका अमेरिका के साथ कोई झगड़ा नहीं है. बल्कि झगड़ा भारत के साथ है. गौरतलब है कि पंजाब सरकार के गृह विभाग ने सईद के अलावा अब्दुल्ला उबैद, जफर इकबाल, अब्दुर रहमान आबिद और काजी कासिफ नियाज की नजरबंदी का आदेश जारी किया था. लाहौर पुलिस ने चौबुरजी स्थित जमात-उद-दावा मुख्यालय पहुंचकर इस आदेश का पालन किया.


Tags:    

Sonalika Azad ( 543 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top