Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PICS: गुजरात में देश का सबसे लंबा केबल पुल बनकर तैयार, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

 Abhishek Tripathi |  2017-03-07 04:43:13.0

PICS: गुजरात में देश का सबसे लंबा केबल पुल बनकर तैयार, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
अहमदाबाद. पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार से दो दिनों के लिए गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान पीएम कई कार्यक्रमों और बैठकों में हिस्सा लेंगे। पीएम सबसे पहले ओएनजीसी पेट्रो एडिशन्स लिमिटेड पेट्रोकैमिकल कॉमप्लेक्स में आयोजित एक समारोह में उद्योग जगत को संबोधित करेंगे। इसके बाद में पीएम भरूच में आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

पीएम भरूच जिले में नर्मदा नदी पर चार लेन के एक पुल का उद्घाटन करेंगे। इस पुल का निर्माण अहमदाबाद-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को सुगम बनाने के लिए किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह देश का सबसे लंबा एक्स्ट्रा डाज्ड केबल ब्रिज है। इसकी लंबाई 1344 मीटर है और चौड़ाई 20.8 मीटर है। इसे बनाने में 2 साल लगे जबकि 379 करोड़ रुपये का खर्च हुआ।

इसके अहमदाबाद-मुंबई नेशनल हाइवे-8 पर भरूच में लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी। इस ब्रिज पर हमेशा से जाम लगता रहा है, लेकिन दो साल से ज्यादा लग रहा था क्योंकि यहां ब्रिज का काम चल रहा था।

इसके बाद अगले दिन पीएम सोमनाथ मंदिर का भी दौरा करेंगे। साथ ही पीएम अंतराराष्ट्रीय महिला दिवस के मौक़े पर महिला सरपंच के राष्ट्रीय सम्मेलन का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम बनने के बाद पहला मौका होगा जब वह सोमानाथ मंदिर पहुंचेंगे।


Tags:    

Abhishek Tripathi ( 2165 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top