Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

UP के बाद मिशन गुजरात पर पीएम मोदी

 Girish |  2017-03-07 03:34:57.0

UP के बाद मिशन गुजरात पर पीएम मोदी

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली. पीएम नरेंद्र मोदी अपने तीन दिन के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौर के बाद मंगलवार को अपने गृह राज्य के 2 दिनों के दौरे पर जाएंगे। मई 2014 में दिल्ली की सत्ता संभालने के बाद ये पीएम मोदी का दसवां गुजरात दौरा है। उन्होंने सितंबर में वादा किया था कि वो गुजरात में अपनी आमद बढ़ाएंगे। पिछले छह दौरों में वो सौराष्ट्र से लेकर राज्य के जनजातीय इलाकों में कई सरकारी योजनाओं का आगाज कर चुके हैं।

ये होगा कार्यक्रम
- मंगलवार को पीएम मोदी करीब ढाई बजे सूरत हवाई अड्डे पर उतरेंगे
- इसके एक घंटे बाद वो दहेज जाकर ओएनजीसी के पेट्रोकेमिकल प्लांट का उद्घाटन करेंगे
- करीब 5 बजे मोदी भरुच शहर जाएंगे. यहां वो नर्मदा नदी पर बने केबल ब्रिज का उद्घाटन करेंगे
- इसके बाद कृषि विश्वविद्यालय के कैंपस में जनसभा को संबोधित करेंगे
- करीब 7 बजे अहमदाबाद लौटने के बाद मोदी राजभवन जाएंगे,
- यहां राज्यपाल से मुलाकात के बाद 8 बजे सीएम हाउस में उनके लिए खास डिनर का इंतजाम किया गया है
- बुधवार सुबह करीब साढे नौ बजे मोदी सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने जाएंगे प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार यहां जाएंगे
- इसी दिन दोपहर ढाई बजे वो गांधीनगर में पूरे देश से आई महिला सरपंचों को सभा को संबोधित करेंगे

वहीं, 8 मार्च को महिला दिवस है। माना जा रहा है कि इस रोज मोदी मां हीराबा से भी मिल सकते हैं। वो अपने सबसे छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ गांधीनगर में रहती हैं। अपने पिछले दौरों में भी मोदी वक्त निकालकर मां से मिलने जाते रहे हैं।

सूत्रों की माने तो पीएम मोदी पार्टी की राज्य इकाई को चुनावों के लिए जुटने का निर्देश देंगे। मोदी के दौरे से दोबारा कयास लग रहे हैं कि विधानसभा चुनाव वक्त से पहले करवाए जा सकते हैं। हालांकि मुख्यमंत्री रुपाणी ने इस संभावना को खारिज किया है।

मोदी के दौरे को अहम माना जा रहा है क्योंकि गुजरात में इसी साल चुनाव होने हैं। हालिया वक्त में बीजेपी को अपने इस गढ़ में नुकसान झेलना पड़ा है। पाटीदारों के अलावा राज्य के दलित भी राज्य सरकार से नाराज चल रहे हैं। सियासी उठापटक के बीच आनंदीबेन पटेल को सीएम की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी। अपने दौरे में मोदी मुख्यमंत्री विजय रुपानी के अलावा राज्य के सीनियर बीजेपी नेताओं से मिलेंगे।

Tags:    

Girish ( 4001 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top