Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कैप्टन अमरिंदर बने पंजाब के सीएम, इन विधायकों को मंत्रीमंडल में किया शामिल

 Girish |  2017-03-16 06:25:29.0

कैप्टन अमरिंदर बने पंजाब के सीएम, इन विधायकों को मंत्रीमंडल में किया शामिल

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
चंडीगढ़: पंजाब की 117 से 77 सीटों पर कांग्रेस की जीत में सिरमौर रहे कैप्टन अमरिंदर ने गुरुवार को राज्‍य में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इससे पहले साल 2002 से 2007 तक राज्य की कमान कैप्‍टन के हाथ में थी। उनके साथ नवजोत सिंह सिद्धू, ब्रह्म महेंद्रा, मनप्रीत सिंह बादल, साधु सिंह धर्मसोत, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राणा गुरजीत सिंह, चरणजीत सिंह चन्नी ने कैबिनेट मंत्री तथा अरुणा चौधरी और रजिया सुल्ताना ने राज्यमंत्री, स्वतंत्र प्रभार के तौर पर शपथग्रहण किया।

हालांकि इन मंत्रियों के विभागों का बंटवारा अभी नहीं किया गया है और ऐसे में सभी की नजर नवजोत सिंह सिद्धू के विभाग पर टिकी हैं। ऐसी अटकलें है कि उन्हें उपमुख्यमंत्री पद दिया जा सकता है। कैप्‍टन अमरिंदर राज्‍य के 26वें मुख्‍यमंत्री बने।

कैप्टन अमरिंदर के इस शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता शामिल हुए। चंडीगढ़ के पंजाब राजभवन में आयोजित इस शपथ ग्रहण समारोह को बहुत ही सादा रखा गया। कैप्टन के इस सादे शपथ ग्रहण का मकसद जनता के बीच यह संदेश देना था कि कांग्रेस सरकार किसी भी तरह की फिजूलखर्ची नहीं होने देगी।

Tags:    

Girish ( 4001 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top