Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

महज 96 हजार में लड़ना होगा कैंडिडेट्स को चुनाव!

 Anurag Tiwari |  2017-01-30 02:18:01.0

महज 96 हजार में लड़ना होगा कैंडिडेट्स को चुनाव!

तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली.
चुनाव के दौरान होने वाले खर्च की सीमा महज 96 हजार हो सकती है. ऐसे संकेत आरबीआई और चुनाव आयोग के बीच हुए पत्राचार से मिल रहे हैं. हाल ही में चुनाव आयोग ने आरबीआई से चुनावों के दौरान कैंडिडेट्स के लिए निकासी की सीमा बढ़ाने को कहा था.

लेकिन रिजर्व बैंक ने चुनाव आयोग के इस प्रस्ताव को ठुकराते हुए जहा दिया है कि फिलहाल ऐसा करना संभव नहीं है. चुनाव आयोग ने रिज़र्व बैंक से निकासी की सीमा 24 हजार से बढ़ाकर हर हफ्ते 2 लाख रूपये करने को कहा था.

इलेक्शन कमीशन ने आरबीआई के सामने यह प्रस्ताव रखा था पांच राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों को देखते हुए रखा था. अब इस मसले पर आरबीआई के दो टूक मना करने के बाद चुनाव आयोग ने एक बार फिर गवर्नर उर्जित पटेल को पत्र लिखकर गंभीर चिंता जाहिर की है. चुनाव आयोग का मानना है कि बैंक से रकम निकासी की सीमा हर हफ्ते महज 24 हजार होने की वजह से कैंडिडेट्स को खर्च करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

अगर आरबीआई रकम निकासी की लिमिट नहीं बढ़ाती है 24,000 रुपये की साप्ताहिक सीमा होने पर एक कैंडिडेट को 3-4 हफ्ते तक चलने वाले चुनाव के दौरान खर्च करने को महज 96,000 रुपये की ही रकम मिलेगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top