Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

तीन तलाक: RSS के साथ खाड़ी है 10 लाख मुस्लिम महिलाएं

 Sonalika Azad |  2017-03-17 08:06:53.0

तीन तलाक: RSS के साथ खाड़ी है 10 लाख मुस्लिम महिलाएं

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत में मुस्लिम वोट भारी संख्या मिले हैं. जिसके पीछे एक वजह बीजेपी द्वारा उठाया गया ट्रिपल तलाक का मुद्दा भी माना जा रहा है. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (आरआरएम) ने ट्रिपल तलाक के विरोध में एक सिग्नेचर कैंपेन चलाया. जिसको देश भर से दल लाख से ज्यादा लोगों का समर्थन मिला. समर्थकों में ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं



MRM के नेशनल कोर्डिनेटर मोहम्मद अफजल ने कहा, बीजेपी की यूपी में हुई बड़ी जीत, देवबंद जैसे मुस्लिम बहुल इलाके में उनका जीत जाना यह दिखाता है कि मुस्लिम महिलओं की आवाज उनके साथ है. इससे साफ होता है कि मुस्लिम महिला बीजेपी के ट्रिपल तलाक पर लिए गए फैसले के साथ है.


बीजेपी भी इस बात को मान रही है कि यूपी में जीत के लिए पार्टी को प्रचंड बहुमत दिलाने में मुस्लिम वोटों की अहम भूमिका रही है. महिला सशक्तीकरण के इस युग में महिलाओं ने अपना हित देखकर वोट किया. ट्रिपल तलाक का मुद्दा उठाकर बीजेपी मुस्लिम महिलाओं की हितैषी बन गई और सत्ता तक पहुंच गई. इलाहाबाद वेस्ट से नए निर्वाचित विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि पार्टी द्वारा शुरू की गई योजनाओं ने महिलाओं को काफी प्रभावित किया है. जिसमें उज्जवल योजना जिसके तहत गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए गए और स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय बनवाना शामिल हैं. इसके अलावा महिलाओं के हित में सरकार द्वारा उठाया गया ट्रिपल तलाक के मुद्दे ने अहम भूमिका निभाई है.

Tags:    

Sonalika Azad ( 543 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top