Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Exclusive: विकीपीडिया पर हो चुका है सपा और कांग्रेस का गठबंधन!

 Abhishek Tripathi |  2017-01-22 03:54:55.0

Exclusive: विकीपीडिया पर हो चुका है सपा और कांग्रेस का गठबंधन!

अभिषेक त्रिपाठी
लखनऊ. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के बीच गठबंधन करीब टूट चुका है। सीटों के बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव और राहुल गांधी में सहमति नहीं बन पाई है। इसी बीच विकीपीडिया पर जब आप समाजवादी पार्टी को सर्च करेंगे तो आपको पता चलेगा कि सपा ने कांग्रेस से गठबंधन कर लिया है।

सपा नेता नरेश अग्रवाल ने बताया कि हमने 100 सीटें कांग्रेस को ऑफर की थीं, लेकिन वो 120 पर अड़े थे। ऐसे में गठबंधन के कोई आसार नजर नहीं आते। वहीं, कांग्रेस ने फर्स्ट और सेकेंड फेज के लिए 140 कैंडिडेट्स के नाम फाइनल भी कर दिए।

सूत्रों की मानें तो, कांग्रेस अपना गढ़ रहे अमेठी, रायबरेली और सुल्तानपुर जिलों की 15 सीट मांग रही थी। 2012 में इन तीन जिलों में 15 सीटों पर 12 पर सपा ने जीत दर्ज की थी और कांग्रेस को 2 सीट और पीस पार्टी को 1 सीट मिली थी। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि बातचीत में किसी तरह की रुकावट नहीं है।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की मीटिंग में फर्स्ट और सेकेंड फेज की सीटें फाइनल कर दी गई हैं। उधर, यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा-कांग्रेस के गठबंधन से ना बीजेपी की सेहत पर असर पड़ने वाला है और ना टूटने से।

Tags:    

Abhishek Tripathi ( 2165 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top