Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BMC के नए मेयर बने शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर

 Avinash |  2017-03-08 14:09:22.0

BMC के नए मेयर बने शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
मुंबई. बृहन्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के महापौर पद पर शिवसेना के उम्मीदवार विश्वनाथ महादेश्वर को बुधवार को चुन लिया गया है. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार विट्ठल लोकरे का हराया. वहीँ डिप्टी मेयर के पद पर हेमांगी वोर्लिकर को चुना गया है. बीजेपी ने भी महादेश्वर का समर्थन किया.

बता दें कि बीएमसी में अभी शिवसेना के पास 84 सीटें हैं और उसे चार निर्दलीयों का समर्थन है. भाजपा को 82 सीटें मिली हैं जबकि अखिल भारतीय सेना के एक पार्षद ने उसे समर्थन देने का ऐलान किया है. कांग्रेस के पास 31, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के पास नौ, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के पास सात, समाजवादी पार्टी (सपा) के पास छह, एआईएमआईएम के पास दो, एबीएस की एक और एक निर्दलीय की सीटें हैं.

बुधवार को बीएमसी में हाथ उठाकर महापौर पद का चुनाव हुआ. शिवसेना के महादेश्वर के खिलाफ कांग्रेस ने विट्ठल लोकरे को महापौर पद का उम्मीदवार बनाया था. चुनाव वर्तमान महापौर स्नेहल अंबेकर ने संपन्न कराया. चुनाव से पहले दोनों उम्मीदवारों को नामांकन वापस लेने के लिए 15 मिनट का समय दिया गया था.

भाजपा के समर्थन की पहले ही घोषणा करने से शिवसेना के उम्मीदवार की जीत तय थी. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के सदस्य चुनाव के समय उपस्थित नहीं थे. महापौर के चुनाव के समय बीएमसी के आयुक्त अजोय मेहता के अलावा शिवसेना के सासंद अरविंद सावंत और अनिल देसाई भी उपस्थित थे.


Tags:    

Avinash ( 3157 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top