Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

VIDEO: कश्मीर में पत्‍थरबाजी में 63 जवान घायल, 3 लोगों की मौत, बंद का आह्वान

 Abhishek Tripathi |  2017-03-29 03:34:44.0

VIDEO: कश्मीर में पत्‍थरबाजी में 63 जवान घायल, 3 लोगों की मौत, बंद का आह्वान

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में करीब 11 घंटे तक चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। मंगलवार तड़के शुरू हुई मुठभेड़ में उस समय मुश्किल स्थिति पैदा हो गई, जब प्रदर्शनकारियों ने घटना स्थल पर पहुंचकर जवानों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन लोगों की मौत हो गई है। पथराव में 43 सीआरपीएफ के जवान और 20 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। मारे गए प्रदर्शनकारियों की पहचान जाहिद डार, सादिक अहमद और इशफाक अहमद वानी के रूप में हुई है। सभी की उम्र 20 साल के आसपास है।



आज बंद का आह्वान, रेल सेवा स्थगित
कश्मीर में अलगाववादियों ने बड़गाम जिले में मुठभेड़ के विरोध में बुधवार को बंद बुलाया है। साथ ही इस घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है। इस बीच, प्रशासन ने एहतियातन घाटी में रेल सेवा स्थगित कर दिया है।

घर में छिपे थे आतंकी
एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सोमवार को सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि बड़गाम के चदूरा क्षेत्र के दरबाग इलाके में दो आतंकी छिपे हैं। इसके बाद मंगलवार तड़के सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। इसी बीच आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने उचित जवाब देते हुए मोर्चा संभाल लिया। मुठभेड़ चल ही रही थी कि इस बीच प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी।

दो मोर्चों पर लड़ना पड़ाः डीआईजी (सीआरपीएफ)
सीआरपीएफ के डीआईजी डॉ संजय कुमार ने कहा कि ऑपरेशन बहुत मुश्किल था. हमें दो मोर्चों पर लड़ाई लड़नी पड़ रही थी। एक तरफ आतंकवादी थे तो दूसरी तरफ स्थानीय लोग जो पत्थरबाजी कर रहे थे. पत्थरबाजी में सीआरपीएफ के 43 जवान घायल हुए हैं और उनको बताया गया है कि पुलिस के भी 20 जवान घायल हुए हैं।

नागरिकों की मौत दुखद: महबूबा
मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने नागरिकों की मौत को बहुत ही दुखद बताया है। उन्होंने सभी पक्षों से संयम की अपील की जबकि विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि यह घटना घाटी में चिंताजनक स्थिति की झलक है।

Tags:    

Abhishek Tripathi ( 2165 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top