Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पकिस्तान के शाहबाज़ कलंदर की दरगाह पर आत्मघाती हमला, 100 की मौत, 250 घायल

 shabahat |  2017-02-16 17:26:51.0

पकिस्तान के शाहबाज़ कलंदर की दरगाह पर आत्मघाती हमला, 100 की मौत, 250 घायल


इस्लामाबाद. पाकिस्तान के सिंध सूबे में लाल शहबाज कलन्दर दरगाह में आज एक ताकतवर धमाका हुआ जिसमे 100 लोगों की मौत हो गई जबकि ढाई सौ से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. मरने वालों में बड़ी तादाद में महिलायें और बच्चे भी शामिल हैं. इस हमले की जिम्मेदारी कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है. पाकिस्तान में एक हफ्ते के भीतर यह दूसरा आत्मघाती हमला है.



दरगाह परिसर में यह विस्फोट उस वक्त हुआ जब वहां एक सूफी अनुष्ठान चल रहा था. बड़ी तादाद में उस वक़्त लोग दरगाह में मौजूद थे. अचानक वहां ज़ोरदार धमाका हुआ और हर तरफ धुआं फ़ैल गया. धमाका होते ही दरगाह में भगदड़ मच गई. तमाम महिलायें और बच्चे तो भीड़ में पैरों से कुचलकर मर गये. सिंध के दादू जिले के सुपर हाइवे से कुछ ही दूरी पर यह दरगाह है. इस दरगाह में हर जुमेरात को बड़ी भीड़ उमड़ती है.



पकिस्तान की पुलिस के मुताबिक यह हमला आत्मघाती हमलावर ने किया. दरगाह में जिस जगह पर महिलाओं के ठहरने की जगह है उसी जगह से हमला किया गया. इसी सोमवार को पंजाब में असेम्बली के बाहर चल रही विरोध रैली के दौरान भी आत्मघाती हमला हुआ था जिसमे 16 लोगों की मौत हो गई थी और 60 लोग घायल हो गये थे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top