Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जानिए किस दिन पेश होगा बजट, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

 Anurag Tiwari |  2017-01-23 11:54:47.0

जानिए किस दिन पेश होगा बजट, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

तहलका न्यूज ब्यूरो


नई दिल्ली. देश में पांच राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों के मद्दे नजर बजट को पोस्टपोन करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है. चीफ जस्टिस जदिश चंद खेहर ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि इस याचिका की सुनवाई तय समय पर ही होगी.


सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को खारिज करते हुए पाना पक्ष रखा है. कोर्ट ने कलह कि कहीं से भी ऐसा नहीं लगता कि बजट एक फ़रवरी को बजट पेश होने से किसी नियम का उल्लंघन हो रहा हो. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से अब केंद्र सरकार को राहत मिली है और बजट एक अफ्र्वारी को ही पेश होगा. साथ हीओ कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को बेहतर तैयारी से आने की सलाह भी दी.


देश में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की अधिसूचना जारी होने के बाद विरोधी दलों ने एक फ़रवरी को बजट पेश होने का विरोध किया था. विपखी पार्टियों का कहना है कि सरकार बजट में लोक-लुभावन बजट पेश करके इन राज्यों में विधान सभा चुनावों के परिणाम पर असर डाल सकती है. ईसिस मुद्दे को लेकर कांग्रेसी नेता और वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी जबकि इसी मामले में वकील एमएल शर्मा ने यह जनहित याचिका दायर की थी.


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top