Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश यादव के कैम्पेन का ये हैं "ट्रिपल A" फैक्टर

 Utkarsh Sinha |  2017-01-28 08:02:40.0

अखिलेश यादव  के कैम्पेन का ये हैं ट्रिपल A फैक्टर

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. यूपी के चुनावी समर में कहीं 2 कमरों का ऐसा वार रूम चुपचाप काम कर रहा है जहाँ से हाई एंड तकनिकी के जरिये AY यानि अखिलेश यादव के पक्ष में हवा बनाने की रणनीति पर काम किया जा रहा है. इस वार रूम का काम है AY की छवि निखारना, घोषणापत्र पर जनता का फीडबैक लेना, उनके भाषणों के लिए स्थानीय मुद्दे तलाशना और विरोधियो के हमलो का काउंटर मैटिरियल तैयार करना.

इस पूरी टीम की कमान परदे के पीछे से सम्हालने वाले तीन लोग हैं, आशीष यादव, अंशुमन वर्मा और अहमद अफताब नकवी यानी ट्रिपल "A" की ये टीम समाजवादी पार्टी के वार रूम को 24*7 संचालित कर रही है. इस वार रूम को पांच यूनिट्स में बांटा गया है इसमें रिसर्च ऐंड एनैलिसिस विंग, एक सोशल मीडिया विंग, मीडिया मॉनिटरिंग, डिजिटल कॉन्टेंट और जनता के फीड बैक लेने के लिए कॉल सेंटर शामिल हैं.

अहमद आफताब नकवी का काम है सोशल मीडिया को सम्हालना. मुम्बई की एक डिजिटल मीडिया कंपनी में काम कर चुके अहमद आफताब लखनऊ के ही रहने वाले हैं. इस टीम का दावा है कि पार्टी की सोशल मीडिया के जरिए 1.2 करोड़ लोगों तक पहुंच है. वार रूम की मीडिया मॉनिटरिंग सेल की निगाह हर वक्त न्यूज चैनल्स, न्यूजपेपर्स और आनलाइन न्यूज के जरिए दुनियाभर की हलचल पर नजर रखती है और उसे अखिलेश के पक्ष में मोड़ने का काम करती है.

बीबीसी के लिए काम कर चुके अंशुमान वर्मा रिसर्च विंग के हेड हैं. वे अखिलेश की रैलियों के लिए सामग्री जुटते हैं , वे हर इलाके के स्थानीय मुद्दे खोजते हैं और उनके ही फीडबैक पर अखिलेश अपने भाषण तैयार करते हैं. जिन इलाको में अखिलेश यादव अपनी चुनावी सभा करेंगे वहां की जनता से मुद्दों पर फीडबैक लेना भी अंशुमन की टीम का एक महत्वपूर्ण काम है.

इस पूरे वार रूम की कमान आशीष यादव के हाँथ में है. झांसी के रहने वाले आशीष कम्यूनिकेशन एक्सपर्ट हैं और 12 साल तक बीबीसी में काम कर चुके हैं. अखिलेश यादव का साथ देने के लिए आशीष अपनी नौकरी छोड़ कर यूपी लौटे हैं. आशीष को स्थानीय कार्यकर्ताओं के इनपुट का महत्व बखूबी पता है और इसलिए उनकी टीम प्रत्याशियों के साथ साथ कार्यकर्ताओं के लगातार संपर्क में रहती है.

ट्रिपल "A" के नाम से पहचानी वाली इस टीम को बखूबी अपने काम का महत्व पता है और इसलिए वे जमीन के मुद्दों को तकनीकी के जरिये बढ़ाने में जुटे हैं .

Tags:    

Utkarsh Sinha ( 394 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top