Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव का तीसरा चरण समाप्‍त, 61.16 फीसदी हुई वोटिंग

 Abhishek Tripathi |  2017-02-19 13:02:11.0

यूपी चुनाव का तीसरा चरण समाप्‍त, 61.16 फीसदी हुई वोटिंग

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान समाप्‍त हो चुका है। इस चरण में आज 69 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गये। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ और पांच बजे तक वोटिंग जारी रही। सुबह से मतदाता का पोलिंग बूथों पर अच्‍छी संख्‍या देखी गयी। तीसरे चरण की वोटिंग में कुल 826 प्रत्याशियों के भाग्‍य का फैसला होना है, सभी के भाग्‍य मत पेटियों में बंद हो गये हैं। कुल 2.41 करोड़ मतदाताओं ने आज सभी प्रत्‍याशियों के भाग्य का फैसला किया। इस चरण में वोटिंग के लिए 25,603 मतदान बूथ बनाए गए थे। सबसे अधिक 21 प्रत्याशी इटावा में किस्मत आजमा रहे हैं, जबकि सबसे कम तीन उम्मीदवार हैदरगढ (बाराबंकी) में हैं। शाम पांच बजे तक 61.16 फीसदी वोटिंग हुए।

शिवपाल के काफिले पर पथराव
इटावा से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, जसवन्तनगर विधानसभा क्षेत्र के कतैयापुरा में कुछ मोटरसाइकिल सवार लोगों द्वारा मतदाताओं को धमकाये जाने की सूचना पर वहां पहुंचे सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव के काफिले पर पथराव किया गया। इसमें कुछ लोगों को मामूली चोट आयी। पथराव करने के बाद हमलावर भाग गये। बाद में सपा की जसवन्तनगर इकाई के नगर अध्यक्ष राहुल गुप्ता तथा उनके साथियों की प्राथमिक विद्यालय जसवन्तनगर स्थित मतदान केंद्र के पास बैठने को लेकर पुलिस से झडप हो गयी। इस दौरान पुलिस ने उन पर कथित रुप से लाठीचार्ज किया।

शिवपाल ने लगाया गंभीर आरोप
इसकी सूचना मिलने पर शिवपाल मौके पर पहुंचे। इस दौरान मतदान कुछ देर के लिये प्रभावित रहा। शिवपाल और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच वार्ता के बाद स्थिति सामान्य हो गयी। बाद में, शिवपाल ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस और प्रशासन किसी के दबाव में काम कर रहा है।

कुछ ऐसा रहा वोटिंग का ग्राफ
फर्रुखाबाद: 61%

हरदोई: 61%

कन्नौज: 65%

मैनपुरी: 59%

इटावा: 65%

औरेया: 61.38%

कानपुर देहात: 60.70%

कानपुर नगर: 56.40%

उन्नाव: 61%

लखनऊ: 60%

बराबंकी: 68.13%

सीतापुर: 66%

Tags:    

Abhishek Tripathi ( 2165 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top