Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BMC चुनाव: कौन बनेगा मेयर? शिवसेना-बीजेपी आमने-सामने, हो सकता है गंठबंधन

 Sonalika Azad |  2017-02-24 03:40:35.0

BMC चुनाव: कौन बनेगा मेयर? शिवसेना-बीजेपी आमने-सामने, हो सकता है गंठबंधन

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.
मुंबई.
बीएमसी चुनाव में करीब-करीब बराबर सीटें मिलने के बाद शिवसेना और बीजेपी को मेयर पद की लड़ाई दिलचस्प हो गई है. शिवसेना के साथ भाजपा ने भी संकेत दिए हैं कि वह मेयर पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेगी. बता दे कि, बीएमसी चुनाव 2017 में शिवसेना 84 सीटों पर, जबकि बीजेपी 82 सीटों पर कब्जा जमाने में सफल रही है. हालांकि दोनों ही दलों में से कोई भी बहुमत के 114 सीटों के तक नहीं पंहुच पाया है.


पिछले 20 सालों से शिवसेना बीएमसी के चुनाव भाजपा के साथ लड़ती आ रही थी, लेकिन इस बार के चुनाव में दोनों पार्टियां आमने-सामने आ गईं. दोनों पार्टियों के साथ-साथ बीएमसी में जीत सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और भाजपा नेता और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के लिए साख़ का सवाल बन गई.

मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार की रणनीति के तहत लड़े गए BMC चुनाव के नतीजे आने के बाद अब पार्टी मुंबई का मेयर पद अपने पास लाने की तिकड़म में जुट गई है. शेलार का कहना है कि बीजेपी ने इसके लिए निर्दलीयों के साथ संपर्क स्थापित कर लिया है और अपने 82 पार्षदों के अलावा 3 निर्दलीयों का समर्थन उन्हें मिल चुका है. अगर यह सच माने तो बीजेपी और शिवसेना के पास निर्दलीयों के भरोसे एकसमान 85 पार्षदों का समर्थन आ चुका है. अगले महीने 8 मार्च से पहले BMC का मेयर चुना जाना है.






Tags:    

Sonalika Azad ( 543 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top