Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

योगगुरू रामदेव बने योग संघ के अध्यक्ष

 Sonalika Azad |  2017-02-09 04:07:41.0

योगगुरू रामदेव बने योग संघ के अध्यक्ष


तहलका न्यूज़ ब्यूरो.


देहरादून.
दुनिया भर में योग एंव आयुर्वेद को पहचान दिलाने वाले भारत के योगगुरू बाबा रामदेव को एक मंच मिल गया है. मंगलवार देर रात शांतिकुंज में चली एक मैराथन बैठक के बाद योगगुरू बाबा रामदेव को इसका अध्यक्ष बनाने पर सहमति बनीं है जबकि आर्ट आफ लीविंग के श्री श्री रविशंकर और शांतिकुंज के प्रमुख डा. प्रणव पण्डया इसके सदस्य बनाए गए हैं.


गायत्री परिवार प्रमुख डॉ प्रणव पण्ड्या ने बैठक में लिए गए निर्णयों की बाबा रामदेव को इसका अध्यक्ष बनाया जाये. एसोसिएशन के नए अध्यक्ष स्वामी बाबा रामदेव ने कहा कि,भारत का योग पर पूरी तरह से कब्जा होना चाहिए. क्योंकि योग भारत के ऋषि मुनियों की देन रही है. प्राचीन काल से चली आ रही योग विद्या को भारतीय संस्कृति की परम्परा अनुसार ही आम जन मानस तक ले जाया जाएगा.



श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि योग, ध्यान और आध्यत्म को केंद्रित कर एक पाठ्यक्रम तैयार कराया जा रहा है. इसे सभी, स्कूल, कॉलेजों और विश्वविद्यालय में लागू कराया जाएगा. इससे पहले मंगलवार रात शांतिकुंज में श्रीश्री रविशंकर, योगगुरु स्वामी रामदेव और डॉ प्रणव पण्ड्या ने कई योगाचार्यों के साथ बैठक कर योग के प्रचार प्रसार के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए.


आपको बतादे की, योग के भारतीयकरण के इस अभियान को इसी साल 21 जून के योग दिवस से पहले मूर्त रूप दे दिया जाएगा और 6 से 10 मार्च तक दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में योग महोत्सव भी मनाया जाएगा .

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top