Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

...तो इसलिए योगी आदित्यनाथ सब पर पड़े भारी

 Avinash |  2017-03-18 13:39:50.0

...तो इसलिए योगी आदित्यनाथ सब पर पड़े भारी

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद सारी अटकलों को पलटते हुए बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद के लिए योगी आदित्यनाथ का नाम फाइनल कर दिया है. शनिवार को विधायक दल की बैठक में औपचारिक तौर पर योगी आदित्यनाथ का नाम रख उन्हें नेता चुन लिया गया.

बता दें कि बीजेपी ने सीएम के नाम पर फैसला लेने में एक हफ्ता लगाया. लखनऊ से लेकर दिल्ली तक खूब मंथन हुआ. तमाम दावेदारों के नामों पर चर्चा हुई लेकिन आखिर में सीएम रेस में योगी सबसे आगे निकाल गए तो आइए जानते हैं कि आखिर क्यों योगी को ही यूपी का सीएम चुना गया.

दरअसल इस रेस में शामिल अन्य दावेदारों का कोई जमीनी आधार नहीं होना योगी के पक्ष में मुख्य कारण बना. बता दें कि योगी आदित्यनाथ पूर्वांचल की 60 से अधिक विधानसभा सीटों और कई लोकसभा क्षेत्रों में असर रखते हैं. वहीँ केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ आरोपों और मनोज सिन्हा की क्षेत्र में जमीनी पकड़ नहीं होना इनके खिलाफ गया. योगी आदित्यनाथ पांच बार के सांसद हैं. गोरखपुर की लोकसभा सीट से उनके इस्तीफे के बाद भी बीजेपी के उम्मीदवार की जीत लगभग पक्की है.

इतना ही नहीं योगी पांच बार से लगातार गोरखपुर के सांसद रहे हैं. योगी आदित्यनाथ गोरखपुर लोकसभा सीट से 2014 में तीन लाख से भी अधिक सीटों से चुनाव जीते थे. 2009 में दो लाख से भी अधिक वोटों से जीत हासिल की थी. पूर्वांचल की 60 से अधिक सीटों पर योगी आदित्यनाथ की पकड़ मानी जाती है. बाकी के दावेदार यहीं योगी से पीछे छूट गए.

Tags:    

Avinash ( 3157 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top