Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

खतरे में है योगी आदित्यनाथ की जान, एक दर्जन प्रशिक्षित आतंकी यूपी में घुसे

 shabahat |  2017-04-21 13:58:11.0

खतरे में है योगी आदित्यनाथ की जान, एक दर्जन प्रशिक्षित आतंकी यूपी में घुसे

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जान खतरे में है. एक दर्जन से ज्यादा प्रशिक्षित आतंकी उत्तर प्रदेश में घुस चुके हैं. ख़ुफ़िया विभाग ने यह जानकारी होते ही सूबे के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को एलर्ट कर दिया है. जानकारी मिली है कि यह प्रशिक्षित आतंकी स्लीपर सेल की मदद से यूपी में कहीं छुपे हुए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर मंडराते खतरे को देखते हुए उनकी सुरक्षा में एनएसजी (राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड) की त्वरित प्रतिक्रिया टीम तैनात करने का फैसला किया गया है.

एक अंग्रेज़ी अख़बार के मुताबिक लन्दन में मौजूद कश्मीरी आतंकियों ने प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हत्या की साज़िश रची है. इस साज़िश को अंजाम देने के लिये आतंकी यहाँ पहुँच चुके हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अभी जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है. उनकी सुरक्षा में एनएसजी ने 35 कमांडो तैनात किये हैं. एक समय में उनके पास 7 कमांडो रहते हैं. अब इन कमांडो के अलावा योगी के साथ एनएसजी की त्वरित प्रतिक्रिया टीम भी उनकी सुरक्षा करेगी.

योगी आदित्यनाथ फायर ब्रांड नेता रहे हैं. जब वह सिर्फ हिन्दू युवा वाहिनी का संचालन कर रहे थे उसी समय वह निशाने पर रहा करते थे लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद यह खतरा और भी बढ़ गया. यूपी में उनके काम की तेज़ रफ़्तार को देखते हुए वह आतंकियों की आँख की किरकिरी बन गये. इसी वजह से गृह मंत्रालय ने कुछ दिन पहले ही योगी आदित्यनाथ को एनएसजी कमांडो की सुरक्षा देने का फैसला किया था. गृह मंत्रालय ने इससे पहले योगी आदित्यनाथ को जेड प्लस सुरक्षा के साथ-साथ पुलिस की एक विशेष कमांडो टीम और सीआइएसएफ एक टुकड़ी तैनात करने का फैसला किया था. लेकिन यूपी में प्रशिक्षित आतंकियों के घुसने की जानकारी मिलने के बाद ख़ुफ़िया विभाग ने सूबे में एलर्ट घोषित किया है और एनएसजी को उनके लिए सबसे बेहतर सुरक्षा माना है.

Tags:    

shabahat ( 2177 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top