Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Yogi In Action: शपथ लेने के बाद हर 3 घंटे में लिया एक बड़ा फैसला, अब तक जारी हुए 50 आदेश

 Anurag Tiwari |  2017-03-27 05:40:58.0

Yogi In Action: शपथ लेने के बाद हर 3 घंटे में लिया एक बड़ा फैसला, अब तक जारी हुए 50 आदेश

तहलका न्यूज ब्यूरो


लखनऊ.
सत्ता का दौर बदलते ही यूपी में बदलाव देखने को मिल रहा है. नए सीएम आदित्यनाथ एक के बाद एक बड़े फैसले लेते नजर आ रहे हैं. हालत यह है कि नई सरकार ने सता सम्भालते ही 150 घंटों के अंदर ही 50 बाद फैसले ले लिए. यानि कि हर तीन घंटे में सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया. इनमे से कुछ बड़े फैसले इस प्रकार हैं



- सीएम योगी ने कुर्सी सम्भालते ही अवैध बूचडखानों की बंदी का ऐलान किया और एंटी रोमियो स्क्वाड को सड़कों पर उतार काम पर लगा दिया.

- लेट-लतीफ़ अफसरों और मंत्रियों को सुबह 10 बजे तक ऑफिस पहुंचने समय निर्धारित कर दिया और इस पर नजर रखने के लिए लिए बायोमेट्रिक सिस्टम लगाने का काम शुरू कर दिया गया.

- सरकारी दफ्तरों में सफाई के लिए निर्देश दिए गए और ऑफिस में पान मसाला खाना और पॉलिथीन का इस्तेमाल बैन कर दिया गया.

- सरकारी ठेकों को माफिया से मुक्ति दिलाने के लिए क्रिमिनल बैकग्राउंड वाले ठेकेदारों की जगह नए ठेकेदारों का ऐम्पनलमेंट करने के निर्देश दिए गए.


- कैलाश मानसरोवर जाने वाले श्रद्धालुओं को दिए जाने वाले अनुदान को 50,000 रुपये से बढ़ा कर 1 लाख रुपये करने की घोषणा की गई. साथ ही अब हज हाउस की तरह तीर्थयात्रियों के लिए नई दिल्ली के पास मानसरोवर भवन बनाने का फैसला किया गया.

-15 जून तक यूपी की सभी सड़कें गद्धामुक्त हो जाएं, इसके लिए सीएम योगी ने पीडब्लूडी को कड़े निर्देश दिए, जनता ने सीम के इस आदेश की जमकर तारीफ की है.

-सीएम योगी ने अफसरों द्वारा ऑफिस की फाइल घर ले जाने की आदत पर रोक लगाने के लिए ऑफिस आवर्स में ही उनका निस्तारण करने का निर्देश दिया है.

- सीएम के निर्देश के अनुसार अब सूबे के हर पुलिस स्टेशन के रिसेप्शन पर एक महिला और एक पुरुष कांस्टेबल मौजूद रहेगा.

- सीएम ने हर थाने में पीने के साफ पानी और हर सरकारी विभाग के ऑफिस में सिटीजन चार्टर का लगाने का निर्देश दिया है.

- सरकारी कामकाज में पारदार्शिता और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए हर सरकारी दफ्तरों में CCTV कैमरे लगाने के आदेश जारी कर दिया है.

- सत्ता सम्भालते ही राजनेताओं और सरकारी अफसरों को 15 दिनों के अंदर अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजानिक करने का आदेश जारी किया.

- सीएम योगी ने त्योहारों जैसे नवरात्रि, रामनवमी और सभी शक्तिपीठों पर 9 दिन के आयोजन के दौरान लगातार 24 घंटे बिजली सप्लाई देने का आदेश जारी किया.

- सूबे में जल्द से जल्द हर गांव में बिजली देने की योजना बनाने के लिए अफसरों को योजना बनाने को कहा गया है.





Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top