Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुलायम ने भेजा अखिलेश को नोटिस, रामगोपाल ने बुलाई प्रतिनिधि सभा की बैठक

 Tahlka News |  2016-12-30 12:39:24.0

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. समाजवादी दंगल में ने एक बार फिर ट्विस्ट आ गया जब सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और महासचिव रामगोपाल यादव को अनुशासनहीनता के आरोप में कारण बताओ नोटिस भेज दी. इसके फ़ौरन बाद ही प्रो. राम गोपाल यादव ने पार्टी की प्रतिनिधि सभा की बैठक बुलाने की चिट्ठी जारी कर दी.

समाजवादी पार्टी के दोनों खेमो में सुबह से बैठकों का दौर चल रहा था. सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के घोषित प्रत्यशियों को शनिवार की सुबह लखनऊ पहुचने के निर्देश दे दिए थे. उधर दोपहर बाद लखनऊ पहुंचे सपा महासचिव और अखिलेश के चाणक्य माने जाने वाले प्रो राम गोपाल यादव ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की जिसके बाद अखिलेश यादव ने अपने मंत्रिमंदालिया सहयोगियों की बैठक बुलाई है.


mulayam-notice

कयास लगाए जा रहे हैं कि अखिलेश मंत्रिमंडल की इस बैठक में विधान सभा भंग किये जाने का फैसला भी लिए जाने से इंकार नहीं किया जा सकता. ऐसे में अखिलेश यादव खुद को चुनावो के वक्त तक कार्यकारी मुख्यमंत्री बनाये रखने की व्यवस्था बना लेंगे.

यह भी आशंका जताई जा रही थी कि मुलायम सिंह अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री पद से हटाने की घोषणा भी करने की तैयारी में हैं और इसीलिए अखिलेश को कारण बताओ नोटिस जारी की गयी है. हालाकि अखिलेश और रामगोपाल इस नोटिस का जवाब नहीं देंगे यह भी तय है लेकिन वे मुख्यमंत्री बने रहने के लिए अपनी पेशबंदी जरूर करेंगे.
pratinidhi-sabha

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top