Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: मुलायम ने घोषित किए 325 उम्मीदवार, अखिलेश के करीबियों का टिकट कटा

 Abhishek Tripathi |  2016-12-28 09:56:16.0

mulayamतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 325 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। इस दौरान मुलायम ने कहा कि इनमें से 176 ऐसी सीटें हैं, जहां वर्तमान में सपा के विधायक हैं। मुलायम ने यह भी कहा कि बची हुई 78 सीटों पर बाद में उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे। इसी क्रम में मुुलायम ने एक अहम घोषणा करते हुए कहा कि यूपी चुनाव को लेकर सपा किसी भी राजनीतिक पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी।


यूपी चुनाव से पहले टिकट बंटवारे को लेकर सपा में जो विवाद छिड़ा है, उसको लेकर भी मुलायम सिंह यादव ने बयान दिया है। मुलायम ने कहा कि हमारी पार्टी में सभी नेता अनुशासित हैं। टिकट बंटवारे को लेकर कोई विवाद नहीं है। पार्टी में कोई झगड़ा नहीं है। बता दें कि, अभी एक दिन पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने चेतावनी देते हुए कहा था कि पार्टी के सीाी नेता अनुशासित रहें, अन्यथा उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

मुलायम ने काटा अखिलेश से करीबियों का टिकट
मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश के कई करीबियों का टिकट काट दिया हैै। नाम काटे जाने वालों में सबसे ऊपर अरविंद सिंह गोप और पवन पांडेय हैं। बताया जा रहा है कि मंत्री बनने के बाद दोनों नेताओं के खिलाफ पार्टी अनुशासनहीनता का आरोप है।

नए नोट का कागज रद्दी है
- मुलायम ने यहां नोटबंदी को लेकर बीजेपी पर हमला किया- नोटबंदी से किसान, मजदूर, व्यापारी को नुकसान हुआ। नए नोट का कागज रद्दी है।
- हमारी सरकार ने पढ़ाई, सिंचाई, मुफ्त करके दिखाया। किसानों का कर्जा भी हमने माफ किया।
- किसान की जमीन कभी नीलाम नहीं हो सकती है, चाहे जितना कर्ज हो किसान पर।

अखिलेश जहां से चाहेंगे मिलेगा टिकट
- मुलायम सिंह ने अखिलेश के बुंदेलखंड से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि अखिलेश जहां से चाहेंगे चुनाव लड़ेंगे।
- उनके टिकट मांगने की बात मुझे नहीं पता।

यहां देखिए घोषित किए गए 325 उम्‍मीदवारों की सूची....

mlaseat_01 mlaseat_02 mlaseat_03 mlaseat_04 mlaseat_05 mlaseat_06 mlaseat_07 mlaseat_08 mlaseat_09 nonmlaseat_01 nonmlaseat_02 nonmlaseat_03 nonmlaseat_04 nonmlaseat_05 nonmlaseat_06 nonmlaseat_07 nonmlaseat_08 nonmlaseat_09 nonmlaseat_10 nonmlaseat_11













Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top