Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

LIVE: मुलायम आज जाएंगे EC, कहा- साइकिल निशान सपा का है

 Girish |  2017-01-02 04:34:46.0

mulayam

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
समाजवादी पार्टी में चल रहे सियासी घमासान के बीच मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद 5 जनवरी को होने वाला सपा का अधिवेशन स्थगित कर दिया गया है। मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव दिल्‍ली पहुंच चुके हैं। शिवपाल यादव, अमर सिंह पहले ही मुलायम के आवास पर मौजूद हैं। इसके अलावा जया प्रदा भी मुलायम आवास पहुंचीं हैं। मुलायम अपने आवास पर बैठक करेंगे। जिसके बाद 4.30 बजे अमर सिंह और शिवपाल यादव के साथ वे चुनाव आयोग जाएंगे और आयोग में चिन्ह के लिए अपील करेंगे। मुलायम ने कहा कि साइकिल निशान सपा का है।


इसे भी पढ़े: मुलायम के सामने लगे ‘अखिलेश मुर्दाबाद’ के नारे


इसे पहले मुलायम सिंह यादव के दिल्ली पहुँचते ही मुलायम समर्थको ने 'मुलायम जिंदाबाद' और 'अखिलेश मुर्दाबाद' के नारे लगाए। इस बीच लंदन से दिल्‍ली पहुंचकर राज्‍य सभा सांसद अमर सिंह ने कहा कि हम नेता जी (मुलायम सिंह यादव) के साथ है, थे और हमेशा रहेंगे। मैं नेता जी के दिल में रहता हूं। पार्टी से कोई भी निकाल सकता है लेकिन नेता जी के दिल से कोई नहीं निकाल सकता है।


इस भी पढ़े: जानिए दिल्‍ली रवाना होने से पहले मुलायम ने क्‍या कहा


बता दें कि मुलायम और अखिलेश गुट दोनों ही साइकिल चुनाव चिह्न पर दावा जता रहे हैं। दोनों ही गुट साइकिल पर अपनी दावेदारी को लेकर सोमवार को चुनाव आयोग पहुंचेंगे। वहीं, शिवपाल यादव आज सुबह ही दिल्‍ली रवाना हुए हैं। दिल्‍ली रवाना होने से पहले मुलायम सिंह यादव ने कहा कि कोई हमारे ऊपर आरोप नहीं लगा सकता है। हम बीमार नहीं हैं। मीडिया ने हमेशा हमारा साथ दिया। मैंने कोई भ्रष्टाचार या गलत काम नहीं किया, इल्जाम लगा भी तो सुप्रीम कोर्ट ने बरी किया है।


https://twitter.com/shivpalsinghyad/status/815757983011323908

शिवपाल यादव ने सपा का अधिवेशन स्थगित करने की जानकारी ट्वीट करके दी। उन्होंने कहा, ' नेताजी के आदेशानुसार समाजवादी पार्टी का 5 जनवरी का अधिवेशन फिलहाल स्थगित किया जाता है। सभी नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव की तैयारियों में जुटें और जीत हासिल करने के लिए जी-जान से मेहनत करें।'


इसे भी पढ़े: एक्शन में अखिलेश, मीडिया को पार्टी कार्यालय में एन्ट्री नहींं


जानकारों के अनुसार समाजवादी पार्टी के अधिवेशन को स्थिगति करने के पीछे की वजह सुलह की एक और कोशिश भी हो सकती है। चुनाव से ठीक पहले हालात को संभालने के लिए हो सकता है कोई रणनीति बनाई जा रही हो। इसकी दूसरी वजह मुलामय सिंह का स्वास्थ्य ठीक न होना हो सकती है। रविवार को उन्हें हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत थी।

इसे भी पढ़े: सपा संग्राम: शिवपाल खेमा इस तरह टीम अखिलेश पर बनाएगा दबाव


बताते चले कि लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधियों के राष्ट्रीय अधिवेशन में रामगोपाल यादव ने नेताजी मुलायम सिंह यादव को पार्टी का मार्गदर्शक और उनकी जगह अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया। इसके साथ ही उन्होंने शिवपाल यादव को प्रदेश अध्यक्ष पद तथा अमर सिंह को पार्टी से हटाने का भी प्रस्ताव भी पार्टी कार्यकर्ताओं के ध्वनि मत से पास किया।


इसे भी पढ़े: मुलायम, शिवपाल के बाद अमर सिंह पहुंचेे दिल्‍ली, नेता जी के बारे में कही ये खास बात


वहीं, अखिलेश खेमे द्वारा बनाए गए नए प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर पहुंचकर उस पर कब्जा कर लिया। रविवार को लखनऊ में अधिवेशन के दौरान रामगोपाल यादव ने शिवपाल यादव को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया था। पार्टी कार्यालय के बाहर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top