Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रामगोपाल यादव की सपा में हुई वापसी, मुलायम ने रद्द किया निलंबन

 Girish Tiwari |  2016-11-17 04:50:56.0





ramu

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: 
समाजवादी पार्टी से हाल में निष्कासित किए गए राज्यसभा सांसद राम गोपाल यादव की गुरुवार को पार्टी में वापसी हो गई है। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने प्रो.रामगोपाल यादव का समाजवादी पार्टी से निलंबन रद्द कर दिया है। रामगोपाल यादव समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बने रहेंगे। साथ ही पार्टी के प्रवक्ता, नेता राज्यसभा और सपा केंद्रीय संसदीय बोर्ड सदस्य बने रहेंगे।


इस कदम को पार्टी और मुलायम परिवार में मचे घमासान को खत्‍म करने की दिशा में काफी अहम माना जा रहा है। वहीं, निष्कासन वापस होने पर प्रो.रामगोपाल ने कहा कि मैंं तो घर में था, टेक्निकली पार्टी से निकाल दिया पर मै तो पार्टी मे हमेशा था। पार्टी में वापसी नेताजी (मुलायम सिंह यादव) की कृपा है। नेता जी कभी भी मेरे खिलाफ नहीं थे।


इसे भी पढ़े: पार्टी से निकाले जा चुके रामगोपाल ने राज्यसभा में रखा सपा का पक्ष,क्या ये है वापसी का संकेत !

sp

बताते चले कि राम गोपाल यादव ने बीते दिनों आरोप लगाया था कि समाजवादी पार्टी में मनमाने ढंग से टिकट वितरण किया जा रहा है जबकि टिकट वितरण में सीएम अखिलेश यादव की सहमति होनी चाहिए। रामगोपाल ने बीते दिनों यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में भावुक हो गये और कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को लोग गलत राय दे रहे हैं। वह अपने खुद के मन से काम करते तो उनसे शानदार नेता देश में नहीं है। उन्होंने कहा था कि कि मुलायम जब उन्हें बुलाएंगे, वह तभी मुलाकात करने जाएंगे। अपनी तरफ से कोई बात नहीं करेंगे।

पार्टी से निष्कासित नेताओं की वापसी की वकालत करते हुए रामगोपाल ने कहा था कि मुलायम इस बात की घोषणा करें कि विधानसभा चुनाव अखिलेश की अगुवाई में लड़ा जाएगा। रामगोपाल ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि सपा का संविधान उन्होंने ही लिखा है और उन्हें ही पार्टी से निकाल दिया गया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top