Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आखिर मुलायम ने कर ही दिया सपा में टूट का औपचारिक एलान

 Sabahat Vijeta |  2016-12-30 13:46:52.0

mulayam_singh_yadav
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. लम्बी जद्दोजहद के बाद आखिर मुलायम सिंह यादव ने अपनी ही बनायी समाजवादी पार्टी में टूट का औपचारिक एलान आज खुद ही कर दिया. लगभग साढ़े चार साल पहले जिन अखिलेश यादव को मुलायम ने खुद मुख्यमंत्री बनाया था. उन्हीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पार्टी से निष्कासन की घोषणा भी मुलायम सिंह ने खुद प्रेस कांफ्रेंस करके की.


इसके साथ ही अब यह बात तय हो गयी है कि पार्टी को बचने की कोई सम्भावना अब बाकी नहीं बची है. जिस तरह से बीते तीन दिनों में समाजवादी पार्टी में हाई वोल्टेज ड्रामा चला था उससे इस बात के साफ़ संकेत मिलने लगे थे की अब पार्टी का दो फाड़ होना तय हो गया है.

समाजवादी पार्टी के दोनों खेमों में सुबह से बैठकों का दौर चल रहा था. सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के घोषित प्रत्यशियों को शनिवार की सुबह लखनऊ पहुचने के निर्देश दे दिए थे. उधर दोपहर बाद लखनऊ पहुंचे सपा महासचिव और अखिलेश के चाणक्य माने जाने वाले प्रो. राम गोपाल यादव ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की जिसके बाद अखिलेश यादव ने अपने मंत्रीमंडलीय सहयोगियों की बैठक बुलाई है.


कयास लगाए जा रहे हैं कि अखिलेश मंत्रिमंडल की इस बैठक में विधान सभा भंग किये जाने का फैसला भी लिए जाने से इंकार नहीं किया जा सकता. ऐसे में अखिलेश यादव खुद को चुनावो के वक्त तक कार्यकारी मुख्यमंत्री बनाये रखने की व्यवस्था बना लेंगे.


मुलायम सिंह ने शनिवार को सभी घोषित प्रत्याशियों की बैठक बुलाई है. सबकी निगाहें इस बैठक में शामिल होने वाले प्रत्याशियों के रुख पर है. उनके सामने भी धर्म संकट है. ये प्रत्याशी अपने अपने सूत्रों से यह पता करने की कोशिश में लगे हैं कि उन्हें इस बैठक में जाना चाहिए या नहीं, या फिर बैठक के बीच ही अपनी बात कहनी चाहिए ? इन प्रत्याशियों को अब यह भी तय करना है कि वक्त पड़ने पर वे किस खेमे के साथ चुनाव मे उतरना पसंद करेंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top