Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ओपनिंग मैच में पुणे की बड़ी जीत, डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई को मात

 Tahlka News |  2016-04-09 15:51:03.0

CfnklOPVIAQlIOdतहलका न्यूज ब्यूरो

मुंबई, 9 अप्रैल. पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रही राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स टीम ने शनिवार को खेले गए लीग के नौवें संस्करण के पहले मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को 9 विकेट से हरा दिया। गेंदबाजों ने मुम्बई को पहले 121 रनों पर आउट करके बल्लेबाजों का काम आसान कर दिया और फिर बल्लेबाजों ने बिना किसी दिक्कत के 14.4 ओवरो में एक विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। अजिंक्य रहाणे ने नाबाद 66 ने छक्के के साथ पारी की समापन किया। रहाणे ने फाफ दू प्लेसिस ने के साथ पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े।


इन दोनों ने ही 9.4 ओवरों में अपनी टीम को जीत की स्थिति में ला दिया था। प्लेसिस 33 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाकर आउट हुए।

इसके बाद रही-सही कसर रहाणे ने केविन पीटरसन (नाबाद 21) के साथ मिलकर पूरी कर दी। रहाणे ने 42 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के लगाए। पीटरसन और रहाणे ने 30 गेंों पर 48 रन जोड़े। पीटरसन ने 14 गेदों पर दो छक्के लगाए।

मुम्बई की ओर से हरभजन सिंह को एकमात्र सफलता मिली।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 121 रन बनाए।

मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन हरभजन सिंह (नाबाद 45) ने बनाए। उनके अलावा अंबाती रायडू ने भी 22 रनों का योगदान दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई को दूसरे ओवर में बड़ा झटका लगा। इशांत शर्मा ने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (7) को आठ के कुल योग पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई।

मुंबई ने 51 रनों पर अपने छह विकेट खो दिए थे। लैंडल सिमंस (8), हार्दिक पंड्या (9), जोस बटलर (0), केरन पोलार्ड (1) जैसे बड़े नाम वापस पवेलियन लौट चुके थे।

इसके बाद रायडू ने हरभजन के साथ सातवें विकेट के लिए 17 रन की साझेदारी कर टीम को पटरी पर लाने की कोशिश की, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने रायडू को आउट कर एक बार फिर मुंबई को परेशानी में डाल दिया।

हरभजन एक छोर संभाले हुए थे। उन्होंने विनय कुमार (12) के साथ 28 और मिशेल मैकक्लेनाघन (नाबाद 2) के साथ 25 रनों की साझेदारी कर मुंबई को 121 के स्कोर तक पहुंचाया।

शुरू से संभल कर खेल रहे हरभजन ने पारी के अंत में तेजी से रन बनाए और लगातार चौकों पर विश्वास किया। उन्होंने अपनी पारी में 30 गेंदों का सामना किया और एक छक्के के अलावा सात चौके भी लगाए।

पुणे की तरफ से इशांत और मिशेल मार्श ने दो-दो विकेट लिए। रजत भाटिया, अश्विन, एम.अश्विन और आर.पी. सिंह ने एक-एक विकेट लिया। पहली बार आईपीएल में खेल रहे एम. अश्विन ने चार ओवरों में सिर्फ 16 रन खर्च किए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top