Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुलायम के खिलाफ नहीं लिखी FIR तो थाने की दीवार पर चिपका दी तहरीर

 Anurag Tiwari |  2016-08-31 14:19:27.0

Mulayam Singh Yadav, Muslim Rashtriya Manch, Karsevak, Fir, UP Police, Hazratganj, Lucknow

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने बुधवार को सपा सुप्रीमो के खिलाफ एफआईआर न दर्ज किए जाने पर तहरीर को हजरतगंज थाने की दीवार पर चस्पा कर दिया.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अवध प्रांत संयोजक रईस खां बुधवार को अपने समर्थकों के साथ हजरतगंज कोतवाली पहुंचे थे. इन लोगों की मांग थी कि और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खिलाफ अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने की स्वीकारोक्ति के बाद जल्द से जल्द एफआईआर दर्ज की जाए.


रईस खान ने बताया कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव राजनीति का इस्लामीकरण, मुसलमानों का तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे है. इसी राजनीति के चलते मुलायम सिंह यादव ने अब 25 साल पहले अयोध्या में कारसेवकों पर हुए बर्बर गोलीकांड के जुर्म को खुद कबूल कर लिया है।

बता दें कि बीते शनिवार इन्दिरा प्रतिष्ठान में मुआलायम सिंह पर लिखी पुस्तक के विमोचन के अवसर पर सपा सुप्रीमो ने अयोध्या में कारसेवकों पर गोलियां चलवाने के अपने फैसले को सही ठहराया था. उन्होंने मस्जिद सुरक्षित करने और 16 कारसेवकों की जान लेने की बात भी कबूली थी और कहा था कि अगर 30 कारसेवकों की जान भी जाती तो तो वह मुस्लिमों का भरोसा कायम रखने के लिए गोलियां चलवाते.

रईस खां का कहना था कि अब प्रदेश सरकार को उनके इस कबूलनामे का संज्ञान में लेते हुये खुद ही उनके खिलाफ एफआईआर लिखवानी चाहिये थी.

सरकार के ऐसा न करने पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने हजरतगंज कोतवाली में मुलायम सिंह यादव पर एफआईआर लिखवाने का प्रयास किया और तहरीर दी.

रईस खां के मुताबिक़ एफआईआर लिखवाने के लिये जब से साक्ष्य सहित अपनी तहरीर हजरतगंज थाने में दे रहे थे तो पुलिसकर्मी बृजेश कुमार ने प्रोसीजर के तौर पर पीली पर्ची भी भर दी थी लेकिन तभी एक दरोगा ने पिली पर्ची को काटने से मना कर दिया. इस पर मंच कार्यकर्ताओं ने अपनी तहरीर की एक प्रति थाने के की दीवार पर चस्पा कर दी.

हजरतगंज पुलिस ने तहरीर की प्रति मिलने की बात तो स्वीकार की है लेकिन मामला दर्ज न किए जाने के मामले में एसओ विजयमल यादव ने गोलमोल जवाब दिया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top