Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दावा : पीएम मोदी ने नहीं राजस्थान के नरेंद्र महावीर ने ली थी DU से डिग्री !

 Tahlka News |  2016-05-09 14:44:11.0

modi-degreeतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री की डिग्री भारत में नहीं बल्कि विदेशों में भी चर्चा का विषय बन गई है। ऐसे में पीएम नरेन्द्र मोदी की डिग्री को लेकर आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि उसके पास कुछ ऐसे नए डाक्यूमेंट हैं जिनसे ये साबित किया जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक डिग्री हासिल करने के बारे में झूठी जानकारी दी है और हाल ही में कुछ समाचार पत्रों में प्रकाशित डिग्री फर्जी है।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार (5 मई, 2016) को DU को एक पत्र लिख आग्रह किया था कि वह पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री वेबसाइट पर सार्वजनिक करे। आम आदमी पार्टी का कहना है कि ऐसा कोई डाक्‍यूमेंट नहीं हैं जो साबित करे कि ‘नरेंद्र दामोदर मोदी’ ने 1978 में DU से डिग्री हासिल की थी।


अब आम आदमी पार्टी का कहना है कि पीएम मोदी की ओर से दी गई ग्रेजुएशन की तारीख वाले दिन पीएम नरेन्द्र मोदी ने नही नरेंद्र महावीर मोदी ने डिग्री हासिल की थी। आप के अनुसार, यह नरेंद्र महावीर मोदी राजस्थान के अलवर से हैं जबकि पार्टी ने स्‍कूल सर्टिफिकेट के आधार पर कहा है कि पीएम मोदी गुजरात के बड़नगर से हैं।


एक टीवी चैनल ने राजस्थान के नरेन्द्र महावीर मोदी से संपर्क किया तो उन्होंने इस बात की पुष्ट‍ि की कि वह वर्ष 1975 से 1978 तक दिल्ली यूनिवर्सिटी में थे और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली कॉलेज में उनके सीनियर थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top