Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मोदी ताशकंद में रूस, ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति से मिले

 Girish Tiwari |  2016-06-24 12:00:00.0

The Prime Minister, Shri Narendra Modi and the President of Russian Federation, Mr. Vladimir Putin at the bilateral meeting, on the sidelines of the Shanghai Cooperation Organisation (SCO) summit, in Tashkent, Uzbekistan on June 24, 2016.

ताशकंद, 24 जून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन से इतर बेलारूस के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर लुकाशेन्को, ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति एमोमली रहमन और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन साथ द्विपक्षीय वार्ता की।

बेलारूस के साथ वार्ता के दौरान दोनों देशों ने भारत व बेलारूस के राजनयिक संबंधों की 25वीं सालगिरह पर चर्चा की और द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पक्षों पर ध्यान खींचा।

विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, दोनों देशों ने अपने संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की जरूरत पर जोर दिया। व्यापार के विविधीकरण, बेलारूस की पोटैशियम की खदानों में भारतीय निवेश की संभावना को बढ़ावा देने और विज्ञान एवं तकनीक के क्षेत्र में सहयोग चर्चा के केंद्र में रहे।

मोदी ने ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति एमोमली रहमन से एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात की। दोनों नेताओं ने अपने द्विपक्षीय संबंधों की 25वीं वर्षगांठ का उपयुक्त तरीके से जश्न मनाने का निर्णय लिया।

बयान में कहा गया कि मोदी व रहमन दोनों ने व्यापार एवं आर्थिक संबंधों की गहनता, दोनों देशों के बीच बेहतर संपर्क और सुरक्षा सहयोग की दिशा में काम करने के बारे में बातचीत की। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का सालाना जश्न चर्चा का विशेष बिंदु था। (आईएएनएस)|

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top