Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारतीय सेना को मिली छूट, पाकिस्तान की आई शामत

 Amit Singh |  2018-02-16 03:00:45.0

भारतीय सेना को मिली छूट, पाकिस्तान की आई शामत

सैन्य सूत्रों ने बताया पाकिस्तानी सेना का जवाब देने के लिए भारतीय सेना को पूरी छूट दे दी गई है

तहलका न्यूज ब्यूरो



नई दिल्ली. अब भारतीय सेना पाकिस्तान को करारा जवब देगी. पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय के सेना के स्थनीय सेना को पूरी छूट दे दी गई है. बताया जा रहा है कि भारतीय सेना के इस निर्णय के बाद पाकिस्तान भारत पर हमला करने से पहले 10 बार विचार विमर्श करेगा. सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी दी। सैन्य सूत्रों ने बताया किकुछ हफ्तों में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब देने हुए उसके सेना को भारी नुकसान पहुंचाया है. भारतीय सेना द्वारा दावा किया गया कि इस साल अब तक 20 पाकिस्तानी सैन्यकर्मियों को ढेर किया जा चुका है, जबकि 2017 में पूरे साल में 138 पाकिस्तानी सैन्यकर्मी मारे गए थे। पाकिस्तानी हरकतों का भारत की ओर से दिए जा रहे आक्रामक जवाब की वजह से पिछले कुछ हफ्तों में पाकिस्तानी सेना के वरिष्ठ कमांडरों के उनकी अग्रिम चौकियों पर दौरे भी बढ़ गए हैं। यही नहीं, भारतीय कार्रवाइयों की वजह से पाकिस्तान ने अपनी सभी चौकियों पर सतर्कता का स्तर भी बढ़ा दिया है।

मालूम हो कि सुंजवां आतंकी हमले के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि उसे इस दुस्साहस की कीमत चुकानी पड़ेगी। इस बीच, नेपाल की तीन दिवसीय यात्रा से लौटने पर गुरुवार को जनरल विपिन रावत को जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात से अवगत कराया गया।
पाक ने कहा- भारत ने संबंध सामान्य बनाने का अवसर गंवाया
वहीं पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने आरोप लगाया कि भारत ने पाकिस्तान के साथ संबंध सामान्य बनाने का अवसर गंवा दिया है। साथ आरोप लगाया कि अपने शत्रुतापूर्ण रुख के जरिये भारत ने शांति वार्ता की गुंजाइश को कम कर दिया है।

Tags:    

Amit Singh ( 1752 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top