Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पाक JIT ने पठानकोट हमले को बताया ड्रामा

 Tahlka News |  2016-04-05 06:42:41.0

108364-475890-pathankot-airbase


तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 5 अप्रैल. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पठानकोट हमले को पाकिस्तानी जेआईटी (ज्वॉइंट इन्वेस्टिगेशन टीम) ने भारत द्वारा किया गया नाटक करार दिया गया है। पाकिस्तानी जेआईटी ने इस हमले को भारत की साजिश करार दिया है।


पाकिस्तानी टुडे ने जेआईटी की रिपोर्ट लीक होने का दावा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी जेआईटी को इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि हमलावर पाकिस्तान से घुसे थे।


पाकिस्तान टुडे की खबर के मुताबिक पाक जेआईटी जल्द अपनी रिपोर्ट प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सौंप देगी।  पठानकोट एयरबेस का दौरा कर चुके जेआईटी के एक सदस्य ने कहा कि पठानकोट हमला पाकिस्तान के खिलाफ 'शातिराना दुष्प्रचार' के सिवा कुछ नहीं था क्योंकि भारतीय अथॉरिटीज के पास अपने दावों के हक में कोई सबूत नहीं था।


बता दें कि पाक जेआईटी पिछले महीने भारत आयी,पठानकोट एयरबेस का दौरा किया। जेआईटी ने दौरे के बाद भारत में बयान दिया कि प्राथमिक तौर पर ऐसा प्रतीत होता है कि हमलावर पाकिस्तानी नागरिक थे। लेकिन इस्लामाबाद पहुंचते ही जेआईटी अधिकारियों के सुर बदल गए।


अब पाक मीडिया रिपोर्ट्स पर यकीन करें तो जेआईटी का कहना है कि एक सोची समझी रणनीति के साथ भारत पाकिस्तान को बदनाम कर रहा है। जेआईटी ने इस्लामाबाद में बयान दिया था कि पूरे एयरबेस का दौरा करने के लिए महज 45 मिनट का समय दिया गया। भारत से जब कुछ और साक्ष्यों को उपलब्ध कराने की मांग की गई तो एनआईए ने मना कर दिया।


पठानकोट एयरबेस पर हमले के बाद भारत ने पारदर्शी जांच के लिए पाक द्वारा गठित जेआईटी को भारत आने की इजाजत दी थी। भारत दौरे के समय जेआई़टी ने एनआईए की उन मांगों पर हामी भरी जिसमें एनआईए को पाकिस्तान जाना था। हालांकि तारीखों की घोषणा नहीं की गयी थी।


बता दें कि पाकिस्तान जेआईटी सदस्यों ने 29 मार्च को पठानकोट वायुसेना बेस का दौरा किया था जहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों ने उन्हें सूचनाएं दीं और हमलावर जिस रास्ते से अंदर आए थे वह भी दिखाया था। इसी साल 1-2 जनवरी की रात पठानकोट वायुसेना बेस पर हुए हमले के बाद 80 घंटे तक गोलीबारी होती रही थी जिसमें सात जवान शहीद हुए थे। हमले में चार आतंकवादियों के शव भी बरामद हुए थे।



  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top