Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मैं स्टार नहीं, एक्टर हूं: नवाजुद्दीन

 Tahlka News |  2016-03-20 13:19:59.0

Nawazनई दिल्ली, 20 मार्च. पेंगुइन प्रकाशन के समारोह 'स्प्रिंग फीवर' के पांचवें दिन फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि वह स्टार नहीं, एक्टर हैं। उन्हें अच्छा रोल मिले, वह भले ही एक ही सीन का हो, तब भी कर सकते हैं। नवाजुद्दीन ने कहा, "स्टार तो कोई भी बन सकता है मैं तो एक एक्टर हूं। एक्टर बनने के लिए प्रोफेशनलिज्म चाहिए।"

उन्होंने कहा कि स्टार बनना बहुत मुश्किल काम है। स्टार बनने के बाद आपकी पहचान बन जाती है। आप उस तरह आसानी से घूम-फिर नहीं सकते, जैसा कि अभिनेता होने पर घूम सकते हैं। नवाजुउद्दीन ने पूनम सक्सेना से सिनेमा, यहां तक उनके पहुंचने का सफर, जिंदगी के विभिन्न रंगों और अपनी आने वाली किताब पर बातचीत की।


नवाजुद्दीन की किताब इस साल पेंगुइन रैंडम हाउस की ओर से प्रकाशित की जाएगी। इस अवसर पर उनकी किताब की सहलेखिका और मशहूर पत्रकार ऋतुपर्णा चटर्जी भी मौजूद थीं।

नवाजुद्दीन ने हाल ही में ब्रिटिश मॉडल और एक्ट्रेस एमी जैक्सन के साथ रोमांटिक फिल्म की शूटिंग की है। उन्होंने याद किया कि वह एक समय तो लड़कियों से बात करने में घबराते थे। जब वह अपने छोटे से कस्बे से दिल्ली आए तो वह यह सोचकर परेशान थे कि दिल्ली में लड़कियां सिगरेट और शराब पीती हैं।

उन्होंने स्वीकार किया कि एक समय तो वह सोचते थे कि सिगरेट और शराब पीने वाली लड़कियों का चरित्र बुरा होता है, लेकिन बाद में उन्होंने गहराई से सोचा तो उन्हें महसूस हुआ कि सिगरेट और शराब की वजह से किसी के चरित्र का अनुमान नहीं लगाया जा सकता।

नवाजुद्दीन ने कहा कि उन्होंने मुंबई में बहुत संघर्ष किया है। उस समय अगर किसी फिल्म में उनका एक भी सीन मिलता तो वह रोल कर लेते थे। उन्होंने कहा, "हालांकि मैं बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों के साथ काम कर चुका हूं, अपना रोल मैं पूरे समर्पण भाव से करता हूं। मैं अपने निभाए सभी चरित्रों के साथ इंसाफ करना चाहता हूं।"

अभिनेता ने कहा कि 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में जिस रोल के लिए उनकी सराहना हुई, वह काफी मुश्किल था। उन्होंने निर्देशक अनुराग कश्यप और अपने साथ काम करने वाले सभी कलाकारों की काफी सराहना की।

कार्यक्रम में शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, पायल गिडवानी तिवारी और लेक काउटिनहो ने फिटनेस और स्वास्थ्य पर बातचीत की। शिल्पा और अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ कोट लेक काउटिनहो ने 'द ग्रेट इंडियन डाइट' नामक किताब लिखी है, जिसे पेंगुइन रैंडम हाउस ने पिछले साल दिसंबर में प्रकाशित किया था। शिल्पा ने कहा कि 'द ग्रेट इंडियन डाइट' से मैंने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा, "आप जिम में जाते हैं वह ठीक है, लेकिन सिक्स पैक एब्स बनाते समय अगर आप जिम में घायल होते हैं तो यह अच्छी बात नहीं है।"

उन्होंने कहा, "हमें अपने खाने में संतुलित आहार लेना चाहिए, जंक फूड से दूर रहना चाहिए और अपने शरीर की जरूरतों के आधार पर ही भोजन करना चाहिए।" बॉलिवुड सेलिब्रिटीज की फिटनेस और योगा ट्रेनर पायल गिडवानी ने कहा कि 30 मिनट की रोजाना कसरत और संतुलित भोजन से हम स्वस्थ और प्रसन्न रह सकते हैं। पश्चिमी देशों में भी लोग योग को अपना रहे हैं। कसरत से सिर्फ शरीर स्वस्थ रहता है, मगर योग से शरीर और मन दोनों स्वस्थ और प्रसन्न रहता है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top