Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

NEET पर राष्ट्रपति ने सरकार से मांगी सफाई

 Tahlka News |  2016-05-22 09:29:50.0

नई दिल्ली.  मेडिकल प्रवेश परीक्षा का मामला अभी सुलझ नहीं रहा है. केंद्र सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए नेशनल एलिजिब्लिट कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) को एक साल के लिए टालने के मुद्दे पर लाए गए अध्यादेश पर दस्तखत करने से पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने स्पष्टीकरण मांग लिया है.

medical entrenceइस स्पष्टीकरण के लिए राष्ट्रपति ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को तलब किया है और कहा है कि मंत्री खुद मिल कर इस बारे में समझाए कि आखिर क्यों सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से सहमति जताने के बाद अब सरकार इस मामले में अध्यादेश लाने के लिए सोच रही है.

अगर शुक्रवार को कैबिनेट मीटिंग में पास किए गए अध्यादेश पास हो गया तो नीट के जरिए सभी सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के संबंध में दिए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर एक साल के लिए रोक लग जाएगी.

हालांकि प्रबंधन कोटे के तहत केंद्र सरकार के मेडिकल कॉलेजों और निजी संस्थानों में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले छात्रों का एडमिशन नीट के जरिए ही होगा. एक टीवी चैनल से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लेकर कोई असमंजस की स्थिति नहीं है.

उन्होंने कहा, नीट को लागू कर दिया गया है. लेकिन राज्य सरकारों की कुछ वैध चिंताएं हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top