Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने NEET अध्यादेश को किया लागू, स्टेट बोर्ड के छात्रों को बड़ी राहत

 Tahlka News |  2016-05-24 06:30:25.0

pranab-mukherjee-650_650x400_61464026158


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नेशनल एलिजिबिलिटी एंड एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के दायरे से इस साल राज्य बोर्डों को बाहर रखने के लिए लाए गए अध्यादेश पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सभी सवालों के समाधान के साथ स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के पहुंचने के बाद राष्ट्रपति ने आज सुबह इस अध्यादेश को लागू कर दिया। राष्ट्रपति ने अध्यादेश पर कानूनी सलाह मांगी थी। उन्होंने कुछ सवालों पर लीगल एक्सपर्ट से चर्चा भी की।


राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (NEET) के संदर्भ में राष्ट्रपति ने स्पष्टीकरण मांगा था जिस पर जवाब देने के लिए अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आज सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों के साथ राष्ट्रपति सचिवालय में मौजूद थे।


बता दें कि बीते शुक्रवार को केंद्रीय कैबिनेट ने नेशनल एलिजिबिलिटी एंड एंट्रेंस टेस्ट अध्यादेश को मंजूरी दी थी। जिसका मकसद सुप्रीम कोर्ट के फैसले को आंशिक तौर पर टालना है। इसमें कहा गया है कि सभी सरकारी कॉलेज, डीम्ड यूनिवर्सिटी और निजी मेडिकल कॉलेज NEET के दायरे में आएंगे। छूट केवल राज्य सरकार की सीटों के लिए है, सरकारी सूत्रों ने कहा था कि निजी मेडिकल कॉलेजों में चिन्हित राज्य की सीटों को भी छूट है।


बताते चले कि एक बार अध्यादेश जारी होने पर राज्य सरकारी बोर्डों के छात्रों को 24 जुलाई को NEET में नहीं बैठना होगा. हालांकि, उन्हें अगले शैक्षिक सत्र से इस प्रवेश परीक्षा का हिस्सा बनना पड़ेगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top