Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

घबराए पाक NSA ने डोभाल को फ़ोन कर दोनों देशों के बीच तनाव कम करने की REQUEST की

 Vikas Tiwari |  2016-10-03 08:41:49.0


ajit_doval_nasir_janjua_b_0


इस्लामाबाद: भारतीय सेना द्वारा पाक अधि‍कृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान को, भारत का रुख साफ हो गया है की अब भारत भी कड़े जवाब देगा. पाकिस्तान में भी पाकिस्तानी नेताओं का विरोध हो रहा है. इस सब स्थितियों पर पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) नासिर जंजुआ ने भारत के  राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को फ़ोन कर के दोनों देशो की संबंधो पर चर्चा की.  सूत्रों से मिली खबर के अनुसार'' नासिर जंजुआ ने  डोभाल से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने की बात कही है.


भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में अस्थिरता का माहौल बना हुआ हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नसीर जांजुआ ने तनाव कम करने के विषय पर चर्चा की.


उन्होंने कहा, "दोनों अधिकारियों ने तनाव कम करने के लिए संपर्क बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया." अजीज ने आरोप लगाया कि 'भारत नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ाना चाहता है, ताकि दुनिया का ध्यान कश्मीर मुद्दे से भटकाया जा सके.'उन्होंने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान, भारत के साथ तनाव खत्म करना चाहता है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top