Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

खुशखबरी: पेट्रोल पंप पर भी मिलेंगे नए नोट

 Vikas Tiwari |  2016-11-18 03:22:52.0

petrol-pump
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


नई दिल्ली.
 नोटबंदी से जुझ रहे लोगों के लिए एक खुशखबरी है. सरकार ने गुरुवार को ऐलान किया है कि देश के कुछ चुनिंदा पेट्रोल पंप से लोग अब कार्ड स्वाइप कर पैसे निकाल सकेंगे. इस ऐलान से बैंकों और एटीएम के कतारों से परेशान लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है.


प्रेस रिलीज जारी
सरकार ने प्रेसरिलीज जारी कर के इस बात की सुचना दी है. प्रेसरिलीज में कहा गया है कि पेट्रोल पंपों पर कार्ड स्वाइप कर हर व्यक्ति 2000 रुपये एक दिन में निकाल सकता है. सरकार के इस नए ऐलान के मुताबिक करीब 2500 पेट्रोल पंपों पर ये सुविधा मिलेगी. आगे चलकर इसे 20,000 पेट्रोल पंपों पर लागू किया जाएगा.


https://twitter.com/HPCL/status/799289544742834176

आज से पेट्रोल पंप से भी निकलेगा कैश


सूत्रों के अनुसार करीब 2500 पेट्रोल पंपों पर ये सुविधा आज यानि की शुक्रवार से ही शुरू कर दी जाएगी. गौरतलब है कि पेट्रोल पंप पर 500 और 1000 के पुराने नोट अभी भी चल रहे हैं. इसकी वैद्यता 24 नवंबर तक बढ़ा दी गई है. सरकार ने लोगों से यह अपील किया है कि पेट्रोल पंप पर लोग पैसे देते समय डेबिट या क्रेडिट कार्ड का प्रयोग ही करें.


नोटबंदी से लोग परेशान


पिछले सप्ताह पीएम मोदी द्वारा लिए गए नोटबंदी के निर्णय के कारण लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार ने इस निर्णय को काला बजारी के विरोध में एक मुहिम की तरह बताया है. नोटबंदी से इस समय शादी वाले घरों में खासा परेशानी देखने को मिल रही है. सरकार ने इस परेशानी को कम करने के लिए शादी वालों घरों के परिवारों के लिए बैंकों से 2.5 लाख रुपये तक निकालने का फैसला लिया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top