Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

NGT ने कहा जुर्माना नहीं भरा तो रद्द होगा शो , रविशंकर ने कहा नहीं भरेंगे जुर्माना

 Tahlka News |  2016-03-10 10:12:01.0

shree shree ravishankarनयी दिल्ली. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल(एनजीटी) ने श्री श्री रविशंकर की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग से कहा है कि वो गुरुवार शाम 4 बजे तक 5 करोड़ रुपये का जुर्माना दें, वरना कार्यक्रम की अनुमति भी रद्द की जा सकती है. मगर श्री श्री रविशंकर ने कहा है कि जेल चले जाएंगे लेकिन जुर्माना नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि हम इसके खिलाफ अपील करेंगे. उन्होंने कहा कि अपील करने के लिए उनके पास उचित आधार भी हैं.

गौरतलब है कि को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने यमुना किनारे हो रहे तीन दिवसीय आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के कार्यक्रम पर पांच करोड़ का जुर्माना लगाया है. रविशंकर ने कहा कि पांच साल पहले हमने जर्मनी के बर्लिन में ऐसा ही कार्यक्रम किया था. लेकिन यहां हो रहे कार्यक्रम के खिलाफ राजनीति हो रही है.


एनजीटी ने डीडीए के वकील को बुलाकर पूछा कि क्या आर्ट ऑफ लिविंग पर लगाया गया 5 करोड़ का जुर्माना डीडीए को मिल गया है? NGT ने साफ कर दिया है अगर 4 बजे तक पैसा जमा नहीं कराया गया तो डीडीए कार्यक्रम के लिए दी गई इजाजत वापस ले सकता है.4 बजे एक बार फिर डीडीए के वकील एनजीटी को बताएंगे कि 5 करोड़ का फाइन आर्ट ऑफ लिविंग ने जमा कराया या नहीं.

उन्होंने कहा कि जितने भी प्रोटेस्ट हो रहे हैं उनके खिलाफ वे राजनीति से प्रेरित हैं और गढ़े गए हैं. उन्होंने कहा, हमें सिर्फ जमीन का एक टुकड़ा चाहिए था, और हमने कहा था कि हम यहां झाड़ू लगाएंगे और एक कार्यक्रम करेंगे. भारत में यदि आप सारे नियमों का पालन करेंगे तो भी आप पर जुर्माना लगाया जा सकता है. हमारे पास हर चरण की तस्वीरें हैं और हम यह कोर्ट के सामने पेश करने वाले हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top