Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री का इस्तीफा

 Girish Tiwari |  2016-07-12 10:09:48.0

1468367782-khaskhabar
लखनऊ, 12 जुलाई. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस के विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक, खत्री ने सोमवार देर रात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया।

हालांकि, प्रदेश के पदाधिकारियों के बीच खत्री के इस्तीफे को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। पदाधिकारी न तो इसकी पुष्टी कर रहे हैं और न ही खंडन कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही नए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो सकता है। किसी ब्राह्मण नेता को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है।


सूत्रों ने बताया कि वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने का प्रयास कर रहे थे लेकिन उन्हें समय नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने लिखित में अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को भेजा है।

विधानसभा चुनाव के नजरिए से प्रदेश कांग्रेस में यह बड़ा बदलाव माना जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले किसी ब्राह्मण नेता को प्रदेश कांग्रेस की बागडोर सौंप सकती है। हाल ही में नियुक्त प्रदेश कांग्रेस प्रभारी व पार्टी महासचिव गुलाम नबी आजाद ने भी प्रदेश कांग्रेस में बदलाव के संकेत दिए थे।

आजाद के यूपी प्रभारी बनने के बाद से ही प्रदेश कांग्रेस में बदलाव की अटकलें लगाई जा रही थीं। इस बीच कई बार निर्मल खत्री को हटाने की चर्चाएं भी चलीं। इसी नाते खत्री ने गुलाम नबी के पहले दौरे से दूरी बनाए रखी।

सूत्रों का कहना है कि खत्री के कुछ बयानों को लेकर आलाकमान उनसे नाराज भी है। अब पार्टी प्रशांत किशोर की रणनीति के तहत ब्राह्मण चेहरे को अध्यक्ष के रूप में पेश करने की तैयारी में है। नए अध्यक्ष के लिए जिन नामों की चर्चा है उनमें जितिन प्रसाद, प्रमोद तिवारी व वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्र शामिल हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top