Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लोहिया की बात करने वालों ने मुझे रोका: नीतीश

 Girish Tiwari |  2016-07-26 11:15:08.0

nitish_kumar

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
यूपी की अखिलेश सरकार द्वारा सशर्त अनुमति मिलने के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार राजधानी लखनऊ के पासी किला मैदान में एक रैली को संबोधित किए। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि महाराजा बिजली पासी किले की जमीन को प्रणाम करता हूं। बड़ी मुश्किल से यहां आने का मौका मिला। लोहिया की बात करने वालों ने मुझे रोका। इस रैली को बसपा के बागी नेता आर के चौधरी ने आयोजित किया।

रैली में बिहार के सीएम नीतीश कुुमार ने कहा कि आरके चौधरी के निमंत्रण पर मैं आया हूं। आर के चौधरी अम्बेडकर और कांशीराम के मिशन को बढ़ा रहे हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि बहुजन समाज को हर क्षेत्र में आरक्षण मिलना चाहिए। बहुजन समाज को अभी और लड़ाई लड़नी है। बहुजन समाज भ्रम से निकले, अभी बहुत कुछ बाकी है। छत्रपति साहू जी महाराज जी ने शिक्षा पर जोर दिया था। बहुजन समाज में शिक्षा बहुत जरूरी है।

नीतीश ने कहा कि बिहार में हम लोगों को काम करने का मौका मिला। अनगिनत काम लोगों के हित के लिए करता हूं। समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को हक मिले। लोगों के हक की लड़ाई मिलकर लड़ेंगे। महादलितों के लिए बिहार में अगल से काम हो रहा है। यूपी में भी पिछड़ों और महादलितों के लिए काम हो।

इससे पहले सुरक्षा कारणों को देखते हुए जिला प्रशासन ने इस रैली की अनुमति नहीं दी थी और नीतीश कुमार को गेस्ट हाउस में ही रोक दिया गया था। लेकिन अब शर्तों के आधार पर जिला प्रशासन ने उन्हें पासी किला मैदान में रैली आयोजित करने की इजाजत दे दी है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top