Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में नहीं बढ़ेंगे घरेलू बिजली के दाम, ये होंगे फायदे  

 Tahlka News |  2016-08-01 08:50:46.0

यूपी में नहीं बढ़ेंगे घरेलू बिजली के दाम, ये होंगे फायदे  

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. चुनावी साल में यूपी के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है. विद्युत नियामक आयोग की बैठक में घरेलु बिजली की दरो में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गयी.

बुंदेलखंड में टैरिफ 60 रुपए घटाया गया, है और रेगुलेटरी सरचार्ज में नियामक आयोग ने कमी की है.  फरनेस आदि को रात 10 से सुबह 6 बजे तक की छूट बढ़ी है  और समय से बिल जमा करने वालों को 0.5% की छूट मिलेगी.

मिनिमम कंजमशन चार्ज में 16 से 20% की कमी की गयी है यह अब 600 रुपए की जगह पांच सौ रुपए होगा. साथ ही सिस्टम लोडिंग चार्ज अगले टैरिफ से खत्म हो जाएगा.


बैठक में इस बात का भी निर्णय लिया गया है कि आयोग के आदेश का पालन न करने पर बिजली कम्पनियों पर धारा 142 के तहत कार्रवाई कार्यवाही की जाएगी.

हलाकि बुंदेलखंड के उद्योगों को नियामक आयोग से राहत नहीं मिली है क्योकि कॉमर्शियल कनेक्शन  में विद्युत नियामक आयोग ने दरें नहीं घटाई है.

आयोग ने लघु और मध्यम उद्योगों के लिए 3.99% की बढ़ोत्तरी की है  और कॉमर्शियल मे विद्युत दरे 7.24 फीसदी बढ़ी है . पब्लिक और सरकारी दफ्तरों में 8.83% की बढ़ोत्तरी के साथ अन्य के लिए 5.33% की दरों में बढ़ोत्तरी कर दी गयी है .सभी श्रेणियों में कुल मिला कर  3.18% औसत वृद्धि हुयी है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top