Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नहीं थमी समाजवादी कुनबे की रार, सीएम अखिलेश ने जारी की 235 प्रत्याशियों की नई लिस्ट

 Girish Tiwari |  2016-12-29 15:42:27.0

akhilesh

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. टिकट बंटवारे को लेकर शुरू हुआ समाजवादी परिवार का घमासान अब चरम पर पहुँच चुका है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को 403 प्रत्याशियों की सूची सौंपी थी. सपा सुप्रीमो ने इस सूची पर विचार का भरोसा भी दिलाया था लेकिन कल जब अखिलेश बुंदेलखंड के दौरे पर थे तब सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने 325 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. इस सूची में प्रदेश सरकार में मंत्री राम गोविन्द चौधरी और अरविन्द सिंह गोप का टिकट काट दिया गया. अखिलेश बुंदेलखंड दौरे से लौटे तो राम गोविन्द चौधरी के समर्थकों ने सीएम का काफिला रोककर टिकट माँगा. बाद में अखिलेश यादव के सरकारी आवास पर मुख्यमंत्री और जिन मंत्रियों का टिकट काटा गया था उनकी बातचीत हुई. अखिलेश ने उन्हें आश्वस्त किया कि वह सपा सुप्रीमो से बात करेंगे.


अखिलेश यादव मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव की टिकट मुद्दे पर बातचीत हुई लेकिन आज शाम तक जब बात नहीं बन पाई तो आज शाम अखिलेश यादव ने एक नई सूची जारी कर अपने लोगों को क्षेत्र में जाने को कह दिया. हालांकि मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव द्वारा जारी की गई सूची में अधिकाँश नाम वही हैं. बावजूद इसके मुलायम और अखिलेश की अलग-अलग सूचियाँ जारी होने से घर का घमासान घर से बाहर तो आ ही गया है.

मुलायम सिंह यादव द्वारा जारी 325 सीटों के समानान्तर अखिलेश यादव द्वारा जारी 235 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. अखिलेश यादव द्वारा आज जारी इस सूची में बिजनौर के नजीबाबाद से तसलीम अहमद प्रत्याशी बनाए गए है, शामली से मोहम्मद नाहिद हसन को प्रत्याशी बनाया गया , बिजनौर के नगीना से मनोज कुमार पारस को टिकट दिया गया है.

बता दें कि मंगलवार को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के 325 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी जिसमें अखिलेश के कुछ करीबियों के नाम गायब थे. इस सूची के जारी करने के बाद से ही एक बार फिर समाजवादी कुल-कलह शुरू हो गई थी.

आज अखिलेश यादव, शिवपाल यादव और सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के बीच हुई बैठक में जब कोई हल नहीं निकला तो अखिलेश यादव ने अपने करीबी विधायकों के साथ बैठक की और गहन मंथन किया. मीटिंग से बहार निकलने के बाद मलिहाबाद के विधायक इंदल सिंह ने सूचना दी कि सीएम यादव जल्द ही अपनी लिस्ट जारी करंगे और सभी प्रत्याशी अलग-अलग सिम्बल पर चुनाव लड़ेंगे. इस मीटिंग के बाद मंत्री पवन पांडे ने कहा कि अयोध्या से लड़ेंगे चुनाव, जीतकर आएंगे, सीएम ने क्षेत्र में जाकर तैयारी करने के निर्देश दिए है.

यहाँ देखिए जारी की गईअखिलेश यादव की नई सूची

akhilesh



akhilesh

akhilesh



akhilesh

akhilesh

akhilesh

akhilesh



akhilesh

akhilesh

akhilesh



akhileshakhilesh

akhilesh

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top