Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अब सूचना आयोग ने PMO से पूछा, कब आयेंगे 15 लाख ?

 Tahlka News |  2016-09-01 08:35:18.0

अब सूचना आयोग ने PMO से पूछा, कब आयेंगे 15 लाख ?
तहलका न्यूज ब्यूरो

नयी दिल्ली. चुनावो के दौरान नरेन्द्र मोदी द्वारा बोले गए जुमले अब उनके लिए मुसीबत बन रहे हैं. उन वादे  को पूरा करने ले लिए लोग अब कानून का सहारा लेने लगे हैं. ताजा मामला हर खाते में 15 लाख आने के जुमले से जुड़ा हुआ है. केंद्रीय सूचना आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय यानी पीएमओ को उस आरटीआई आवेदन पर जवाब देने का निर्देश दिया है जिसमें सवाल किया गया कि मेरे खाते में 15 लाख रुपए कब आएंगे.

अभी पीएमओ के सीपीआईओ का जवाब रिकार्ड में नहीं आया है लेकिन मुख्य सूचना आयुक्त ने कहा है कि इस आरटीआई आवेदन पर 15 दिनों में जवाब दिया जाना चाहिए."

राजस्थान के झालावाड जिले के कन्हैया लाल ने एक आरटीआई में पूछा था कि वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के आम चुनाव के दौरान जो वादा किया था कि खाते में 15 लाख आएंगे वो रकम कब आएगी?


इसके बाद कन्हैया लाल ने पीएमओ में एक आरटीआई अर्जी लगायी जिसमे पुछा गया था कि प्रधानमंत्री मोदी को सौंपे गए उनके ज्ञापन की स्थिति क्या है? मुख्य सूचना आयुक्त आर.के.माथुर ने बताया कि पीएमओ को भेजे ज्ञापन में जिक्र किए गए विभिन्न ब्यौरों में लाल ने शीर्ष कार्यालय से यह कहा था कि "चुनाव के समय, घोषणा की गई थी कि काला धन वापस भारत लाया जाएगा और हर ग़रीब के खाते में 15 लाख रुपए जमा किए जाएंगे, अब शिकायतकर्ता जानना चाहता है कि उसका क्या हुआ?"

शिकायतकर्त्ता ने यह भी कहा है कि चुनावों से पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश से भ्रष्टाचार को हटाया जाएगा लेकिन यह ‘90 प्रतिशत तक बढ़ गया है’, अब इसके लिए नया क़ानून कब बनाया जाएगा।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top