Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

परमाणु उर्जा बिजली की सबसे प्रभावी विकल्प

 shabahat |  2017-01-05 13:53:22.0



टोंक. आज के युग में बिजली की तेज गति से बढ़ती मांग के सापेक्ष उत्पादन में काफी अन्तर होने के कारण बिजली किल्लत पूरे देश में काफी तेजी से बढ़ रही है, इस क्रम में परमाणु उर्जा सबसे प्रभावी विकल्प के रूप में सामने आया है. यह सबसे सुरक्षित और सुविधाजनक भी है.

परमाणु उर्जा के महत्व को समझाने और इससे सम्बंधित भ्रांतियों को दूर करने के उद्देश्य से न्यूक्लियर पावर कार्पोरेशन आफ इण्डिया लिमिटेड के द्वारा चलाये जा रहे देशव्यापी कार्यक्रम के अंतर्गत टोंक बस स्टैण्ड के पास स्थित अभिनय क्लासेज के डायरेक्टर बुद्धि प्रकाश वैष्णव की अध्यक्षता में एक स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में सैकड़ों छात्रों ने हिस्सा लिया. इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर ललिता गौर, दूसरे स्थान पर बन्नालाल प्रजापति और तीसरे स्थान पर हिना नाज चुनी गयी. चयनकर्ता टीम में निदेशक के अलावा ओम प्रकाश गुर्जर,शिवचरन गुर्जर और सीतारमण चौधरी शामिल थे.

संस्थान के निदेशक तथा सामाजिक कार्यकर्ता अश्वनी कुमार रंजन ने चयनित छात्रों को पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र बांटे. इस अवसर पर सभी छात्रों को परमाणु उर्जा की भ्रांतियों को दूर करने वाली इससे सम्बंधित जागरूकता सामग्री एवं सीडी का वितरण किया गया यह सामग्री एनपीसीआईएल के मीडिया मैनेजर अमृतेश श्रीवास्तव के द्वारा तैयार की गयी है. इस प्रकार के अन्य कार्यक्रम पूरे देश के कई अन्य भागों में भी संचालित किये जा रहे हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top