Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नोटबंदी की विकट स्थिति में इस 85 वर्षीय बुजुर्ग का जज्बा देखिए

 Anurag Tiwari |  2016-11-19 04:10:42.0

notebandi, currencyban, bhagalapur, old man, jagat singh jain, deposit, 100 rupees note, Punjab and Sindh Bank


तहलका न्यूज ब्यूरो

भागलपुर. नोटबंदी के बाद से जहां विपक्षी पार्टियां इस फैसले के विरोध में जहां जमीन आसमान एक किये हुए हैं, वहीं आम आदमी इसके समर्थन में दिखाई दे रहा है. वह न केवल इस फैसले को सही ठहरा रहा है बल्कि अपनी तरफ से कुछ न कुछ ऐसा कर रहा है जो समाज के लिए अपने आप में एक मिसाल है. इसी सिलसिले को आगे बढाते हुए भागलपुर के एक 85 वर्षीय बुजुर्ग ने भी बेमिसाल काम किया.

नोटबंदी के फैसले के बाद पूरे देश में चल रही छोटी नोटों की किल्लत को देखते हुए भागलपुर के जगत सिंह जैन ने पंजाब एण्ड सिंध बैंक की एक ब्रांच में 100-100 रुपयों की शक्ल में अस्सी हजार रुपए जमा कराए. जगत सिंह जैन, भागलपुर में स्टेशन चौक के पास बाटा गली में नवकर टैक्सटाइल्स की दुकान के मालिक हैं.

बैंक मेनेजर की सलाह दी ठुकरा

नोटबंदी के चलते छोटे नोटों की हुई किल्लत को देखकर जगत सिंह का मन विचलित हो उठा और वे गल्ले में पड़े सौ रुपए के आठ बंडल एक झोले में रख बैंक पहुंच गए. जगत सिंह की इस सदाशयता को देखकर चौंक उठे मैनेजर ने उन्हें सलाह दी कि छोटे नोटों की किल्लत चल रही है, इसे अपने पास रखिए, यह आपके काम आएगा. बैंक मेनेजर ने उन्हें यह भी समझाया कि अभी तो लोग बड़े नोट जमा कर रहे हैं।

बैंककर्मी हुए भावुक

लेकिन अपनी धुन के पक्के जगत सिंह अपनी जिद पर अड़े रहे. आखिरकार जगत सिंह की जिद के आगे बैंक मैनेजर को झुकना ही पड़ा. एक बुजुर्ग की समाज के बारे में सोच देखकर बैंक कर्मी भावुक हो उठे और उन्होंने उन्हें आदरपूर्वक बिठाया, चाय-पानी पिलाया और उनके पैसे जमाकर उन्हें पर्ची दी.

notebandi, currencyban, bhagalapur, old man, jagat singh jain, deposit, 100 rupees note, Punjab and Sindh Bank


बैंक मैनेजमेंट पहुंचा घर

जब पटना स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक के रीजनल हेडक्वार्टर पर जगत सिंह जैन के इस मिसाल की खबर पहुंची उन्होंने ब्रांच मैनेजर शैलेंद्र कुमार को निर्देश दिया कि वे बुजुर्ग जगत सिंह के घर जाएं और बैंक की तरफ से व्यक्तिगत रूप से आभार व्यक्त करें. इसके बाद देर शाम बैंक मैनेजर उनकी दुकान पर पहुंचे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top