Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मायावती पर 100 करोड़ का आरोप लगा चुके BSP के पूर्व सांसद BJP में होंगे शामिल

 Abhishek Tripathi |  2016-11-20 08:58:47.0

akhilesh_dasतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. स्वामी प्रसाद मौर्या, ब्रजेश पाठक के बाद अब एक और बसपा सांसद बीजेपी का दामन थामने वाला है। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने हाल ही में इसके लिए बीजेपी के एक कद्दावर नेता के जरिये पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की है।


मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने अमित शाह को उनकी सदस्यता को लेकर विचार करने की जिम्मेदारी सौंपी है। अगर अमित शाह की तरफ से हरी झंडी मिल जाती है तो अखिलेश दास बीजेपी के पाले में आ जायेंगे। सूत्रों के मुताबिक अखिलेश दास, अमित शाह को खुश करने के लिए एक बड़े मीडियामैन से पैरवी करा रहे हैं।


अखिलेश दास पहले कांग्रेस के साथ थे और बाद में वह बसपा में शामिल हो गए थे। अब बीजेपी का बढ़ता रुतबा देख कर वह भाजपा खेमे में आने की जद्दोजहद में लगे हैं। अखिलेश इंटरनेशल लेवल के बैडमिंटन खिलाड़ी भी रह चुके हैं और फ़िलहाल वह बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं।


कौन हैं अखिलेश दास गुप्ता
अखिलेश वर्ष 1979 से 1980 तक यूपी के मुख्यमंत्री रहे बनारसी दास गुप्ता के बेटे हैं। 2014 के अंत तक उन्होंने यह कहकर बसपा छोड़ दी थी कि मायावती ने दोबारा राज्यसभा सांसद बनाने के लिए उनसे 100 करोड़ रुपये मांग की थी। अब अगर विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश दास बीजेपी से जुड़े तो बनिया वर्ग के लिए एक चेहरा होंगे।


2008 में बने राज्यसभा सांसद
1996 अखिलेश दास कांग्रेस से पहली बार राज्यसभा सांसद बने। 2004 में मनमोहन सरकार में वह स्टील मिनिस्ट्री में केंद्रीय राज्यमंत्री बनें। राहुल गांधी से मतभेद के कारण बाद में उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया। 2008 में मायावती से डील कर के वह राज्यसभा सांसद बनें।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top