Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नोटबंदी: बिहार में ट्रेन रोककर प्रदर्शन, बंगाल में कोई असर नहीं

 Vikas Tiwari |  2016-11-28 04:06:31.0

bharat_bandhतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष ने सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने कालेधन पर लगाम लगाने के लिए 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपये के नोट बंद कर दिए थे। सभी विपक्षी दल पीएम मोदी के नोटबंदी के इस फैसले के खिलाफ हैं और फैसले को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।


बता दें, भारत बंद के तहत बिहार के दरभंगा में सीपीआई (एमएल) ने ट्रेन रोक दिया और प्रदर्शन करने लगे। सपा ने भी लखनऊ में ट्रेन रोककर नारेबाजी की। नोटबंदी के फैसले के विरोध में विपक्ष संसद में भी हंगामा कर रही है, जिसके कारण संसद का कामकाज भी प्रभावित हो रहा है।


वहीं, नोटबंदी के खिलाफ आज केरल में राज्‍यव्‍यापी हड़ताल होगी। राज्‍य में सत्‍ताधारी सीपीएम ने फैसला लिया है कि हड़ताल के दौरान बैं‍क, शादियां, अस्‍पताल, दूध और अखबार विक्रेताओं को छूट रहेगी।


पीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना
रविवार को पीएम मोदी ने 'मन की बात' में नोटबंदी पर बात की थी। कुशीनगर रैली में भी उन्होंने कहा ये मुद्दा उठाया। विपक्ष के भारत बंद करने पर उन्होंने कहा था कि एक तरफ हम कालेधन और भ्रष्टाचार का रास्ता बंद करने में लगे हैं और वो (विपक्ष) भारत बंद करने में लगी है। फिर शाम को कांग्रेस की तरफ से बयान आया कि वह भारत बंद नहीं कर रही, बल्कि नोटबंदी का विरोध कर रही है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top