Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PAK एजेंट को खुफिया जानकारी देता था J-K का DSP, DGP ने किया सस्पेंड

 Vikas Tiwari |  2016-10-14 03:30:07.0

jammu-police-650_101416080507

तहलका न्यूज़ ब्यूरों


श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी (डीएसपी) पर पाकिस्तानी एजेंसी को खुफिया जानकारी देने का आरोप लगा है. खबर के मुताबिक, उसने कश्मीर घाटी में तनाव और हिंसा के दौरान खुफिया जानकारी पाकिस्तानी एजेंट को दी. गुरुवार को डीजीपी के राजेंद्र कुमार ने आरोपी डीएसपी को सस्पेंड कर दिया है.


'टाइम्स ऑफ इंडिया' और 'इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी के राजेंद्र कुमार काफी दिनों ने डीएसपी तनवीर अहमद पर नजर रखे हुए थे. उन्हें जानकारी मिली थी की तनवीर लगातार पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में हैं और उन्हें फोन के जरिए पुलिस और रक्षा संबंधी जानकारियां लीक कर रहे थे.


खुद पर लगे आरोपों के बारे में तनवीर अहमद ने बताया कि करीब एक महीने पहले उन्हें कंट्रोल रूम पर एक कॉल आया था. फोन करने वाले ने खुद को आर्मी कमांडर बताया और कश्मीर घाटी में हिंसा के दौरान कुछ चुनिंदा जगहों पर सुरक्षाबलों की ड्यूटी की जानकारी मांगी.


आरोपी डीएसपी का कहना है कि जानकारियां देने से पहले उन्होंने एसपी से परमिशन ली थी. डीएसपी का कहना है कि उन्होंने जानकारियां व्हाट्सऐप पर शेयर की गई थी.


गृह मंत्रालय ने कॉल को ट्रेस किया और मामले की पड़ताल की. इसके बाद गृह मंत्रालय ने डीजीपी को ये सूचना दी. डीजीपी ने कुछ दिनों पहले मामले में जांच के आदेश दिए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top