Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पाकिस्तान ने LOC पर छेड़ा 'मिनी युद्ध', भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

 Abhishek Tripathi |  2016-10-28 03:24:58.0

locजम्मू. पाकिस्तान ने एलओसी बॉर्डर पर मिनी युद्ध छेड़ दिया है। अंतर्राष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर पाकिस्तानी सेना रात भर फायरिंग करता रहा। राजौरी, सांबा, अखनूर, कठुआ में फायरिंग अब भी जारी है। पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर से लेकर एलओसी तक ऐसी भारी फायरिंग की है जो हाल के महीनों में ना देखी गई और ना सुनी गई।


एलओसी वाले इलाके राजौरी, पुंछ और मेंढर में पाकिस्तान की तरफ से जबरदस्त फायरिंग की गई है। वहीं, अंतर्राष्ट्रीय सीमा वाले इलाके सांबा, कठुआ, आर एस पुरा, हीरा नगर, अखनूर में पिछले 24 घंटे में पाकिस्तान की ओर से गोलियां और मोर्टार शेल बरसाए गए। सांबा, कठुआ और अखनूर में तो रात भर फायरिंग होती रही।


राजौरी में क्या बच्चे क्या जवान और क्या बुजुर्ग सब अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षितों जगहों पर दुबके हुए हैं। बॉर्डर पर हाई अलर्ट है, पुलिस भी सेना के साथ साथ हर स्थिति से निपटने को तैयार है. लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है।


राजौरी के सुंदरबनी, तारकुंफी, बिंबर गली, मंजाकोट, गंबीर सेक्टर में रिहायशी इलाकों पर पाकिस्तान लगातार गोलियां और मोर्टार दाग रहा है। पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर और मेंढर में भी पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की है। भारतीय सेना भी पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है।


बॉर्डर पर रात में हुई भारी फायरिंग के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के डीजी से भी बात की। राजनाथ ने बीएसएफ को मुंहतोड़ जवाब देने को कहा है। इस बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का बयान भी आया है। ख्वाजा ने कहा है अंतर्राष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर भारी तनाव है। हमारी फौज तैयार हैं, लेकिन सच ये भी है कि ये तनाव पाकिस्तान का ही पैदा किया हुआ है। सच ये भी है सीमा पर पाकिस्तान के हर पैंतरे हर चाल का जवाब 10 गुना ज्यादा दिया जा रहा है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top